नौ संक्रमित स्वस्थ हुए, सक्रिय केस 71

जिले में गुरुवार को नौ कोरोना संक्रमित मिले और नौ मरीज स्वस्थ हुए हैं। फिलहाल 71 सक्रिय केस हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 12835 हो गई है और 12720 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। मृतकों की संख्या 44 है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:33 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:33 PM (IST)
नौ संक्रमित स्वस्थ हुए, सक्रिय केस 71
नौ संक्रमित स्वस्थ हुए, सक्रिय केस 71

शामली, जागरण टीम। जिले में गुरुवार को नौ कोरोना संक्रमित मिले और नौ मरीज स्वस्थ हुए हैं। फिलहाल 71 सक्रिय केस हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 12835 हो गई है और 12720 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। मृतकों की संख्या 44 है।

स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को जिले में 3038 लोगों की एंटिजन जांच की और नौ की रिपोर्ट पाजिटिव आई। शहर में बलभद्र मंदिर के समीप निवासी दो, तालाब रोड निवासी एक और गांव घिस्सूगढ़, कसेरवा कला, जिड़ाना, खेड़ीकरमू निवासी एक-एक संक्रमित हैं। एक संक्रमित जलालाबाद कस्बे से है। संक्रमण की दर 2.53 और ठीक होने की दर 99.10 फीसद है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि जो भी नए संक्रमित मिल रहे हैं, उन सभी के संपर्क में आने वालों की जांच कराई जा रही है। तनावमुक्त रहकर दी कोरोना संक्रमण को शिकस्त

शामली, जागरण टीम। कोरोना संक्रमण को शिकस्त देने के लिए तनावमुक्त रहना और चिकित्सकों की सलाह का पालन करना बहुत जरूरी है। वैक्सीन भी जरूर लगवाएं और कोरोना संक्रमण से उबरने के बाद भी पूरी सावधानी बरतें। यह कहना है कि 108 एंबुलेंस सेवा के चालक विकास नैन का।

विकास नैन ने बताया कि वैसे तो पूरी सावधानी के साथ ड्यूटी कर रहे थे, लेकिन कोई चूक हो गई। इसके कारण वह मई माह में संक्रमित हो गए थे। हल्के लक्षण ही थे तो वह घर में आइसोलेट रहे। दवा के साथ ही नियमित रूप से भाप ली और गरारे किए। साथ ही अनुलोम-विलोम, कपालभाति आदि प्राणायाम का भी रोजाना अभ्यास किया, जो अभी भी जारी है। संक्रमित होने पर तनाव बिल्कुल भी नहीं लिया और सकारात्मक सोच के साथ आइसोलेट रहे। पहले काढ़े का एक वक्त सेवन करते थे, लेकिन संक्रमित रहने के दौरान दो बार सेवन किया। अब स्वस्थ होकर ड्यूटी पर लौट आए हैं, लेकिन डबल सर्जिकल मास्क लगाते हैं और हाथों को बार-बार सैनिटाइज करते हैं। काम में शारीरिक दूरी का अक्सर पालन नहीं हो पाता है, लेकिन अन्य सभी एहतियात बरत रहे हैं। हमारी सतर्कता ही संक्रमण को फैलने से रोक सकती है।

chat bot
आपका साथी