यूपीटीईटी परीक्षा लीक के राजफाश को एसटीएफ ने शुरू की पूछताछ

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) परीक्षा लीक करने वाले मामले में एसटीएफ ने शामली पहुंचकर तीनों आरोपितों से पूछताछ शुरू कर दी है। एसटीएफ कोतवाली के साथ ही अन्य जगह भी ले जाकर आरोपितों से पूछताछ कर रही है। यूपीटीईटी परीक्षा लीक करने के मामले का राजपाश करने के लिए पुलिस आरोपितों को मंगलवार को पांच दिन के रिमांड पर लाई थी।

JagranPublish:Wed, 08 Dec 2021 10:35 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:35 PM (IST)
यूपीटीईटी परीक्षा लीक के राजफाश को एसटीएफ ने शुरू की पूछताछ
यूपीटीईटी परीक्षा लीक के राजफाश को एसटीएफ ने शुरू की पूछताछ

शामली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) परीक्षा लीक करने वाले मामले में एसटीएफ ने शामली पहुंचकर तीनों आरोपितों से पूछताछ शुरू कर दी है। एसटीएफ कोतवाली के साथ ही अन्य जगह भी ले जाकर आरोपितों से पूछताछ कर रही है। यूपीटीईटी परीक्षा लीक करने के मामले का राजपाश करने के लिए पुलिस आरोपितों को मंगलवार को पांच दिन के रिमांड पर लाई थी।

गत 28 नवंबर को पांच बजे एसटीएफ मेरठ ने शामली कोतवाली के क्षेत्र में मेरठ-करनाल हाईवे पर गांव बुटराडी बिजलीघर के निकट से एक कार में यूपीटीईटी की परीक्षा के साल्वर गैंग के तीन सदस्यों रवि पंवार, मनीष उर्फ मोनू और धर्मेंद्र को गिरफ्तार किया था। मंगलवार को कोतवाली पुलिस कोर्ट के आदेश पर पांच दिन के लिए तीनों आरोपितों को रिमांड पर ले आई थी। बुधवार को सुबह ही एसटीएफ मेरठ शामली कोतवाली पहुंची और तीनों आरोपितों से परीक्षा लीक के राजफाश को पूछताछ शुरू की।

एसटीएफ विभिन्न बिदुओं पर आरोपितों से पूछताछ कर रही है। एसटीएफ कोतवाली के साथ ही अन्य स्थान पर ले जाकर भी आरोपितों से पूछताछ कर रही है। कोतवाली थाने के कोतवाल यशपाल सिंह ने बताया कि एसटीएफ ही इस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस बारे में वह कोई जानकारी नहीं दे सकते है। सभी बिदुओं पर जांच कर मामले का राजफाश किया जा रहा है। दहेज उत्पीड़न व कुकर्म के आरोप में पांच नामजद

शामली, जेएनएन। कैराना में दहेज उत्पीड़न व अप्राकृतिक कुकर्म करने के आरोप में पीड़िता ने अपने पति सहित पांच लोगों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

मोहल्ला आलकलां निवासी विवाहिता ने एसपी के आदेश पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया कि उसकी शादी वर्ष 2016 में झिझाना थाना क्षेत्र के गांव ढिढाली में हुई थी। आरोप है कि ससुरालियों द्वारा उससे प्लाट की मांग की जा रही थी और उसका शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा था। जेठ बुरी नजर रखता था। पति जबरदस्ती अप्राकृतिक कुकर्म करता था। गत 17 जुलाई को ससुरालियों ने उसके साथ मारपीट की तथा फांसी देने की कोशिश की। मामले में पति समेत अन्य को नामजद किया गया है। पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।