पेयजल कार्यो में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त: डीएम

जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में गुरुवार शाम कलक्ट्रेट सभागार में जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन समिति की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि पेयजल योजनाओं के कार्याें में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:38 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:38 PM (IST)
पेयजल कार्यो में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त: डीएम
पेयजल कार्यो में लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त: डीएम

शामली, जागरण टीम। जिलाधिकारी जसजीत कौर की अध्यक्षता में गुरुवार शाम कलक्ट्रेट सभागार में जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन समिति की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि पेयजल योजनाओं के कार्याें में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। जल जीवन मिशन के तहत होने वाले कार्याें को लेकर संबंधित अधिकारी गंभीरता बरतें।

बैठक में जिलाधिकारी को अधिकारियों ने बताया कि जिले में जल जीवन मिशन के अंतर्गत 10 ग्राम सभाओं की आठ पेयजल योजना हैं, जिनकी कुल लागत 2194.33 लाख है। जिलाधिकारी ने भूमि प्रबंधन समिति के प्रस्ताव की जानकारी लेते हुए कहा कि जन ग्राम पंचायतों से प्रस्ताव नहीं आए हैं, उनकी सूचना तत्काल मुख्य विकास अधिकारी को उपलब्ध कराई जाए। उक्त कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शंभू नाथ तिवारी, एसडीएम ऊन मणि अरोड़ा, जिला विकास अधिकारी प्रमोद कुमार, परियोजना अधिकारी ज्ञानेश्वर तिवारी, जल निगम के अधिशासी अधिकारी आरके जैन, जिला पंचायतराज अधिकारी आलोक शर्मा आदि मौजूद रहे। बिना कपड़ों के दिखे बच्चे तो एसडीएम ने कराई कपड़ों की व्यवस्था

शामली, जागरण टीम। अमीर-गरीब और पद से बढ़कर जिस इंसान के अंदर इंसानियत हो तो उसको लोग दुआ देते हैं। इन दिनों शामली में तैनात एसडीएम देवेंद्र सिंह भी कुछ ऐसे ही कार्य कर रहे हैं। उन्होंने 50 बच्चों एवं 12 जरूरतमंद महिलाओं को कपड़े वितरित किए।

दरअसल, शामली कलक्ट्रेट में एसडीएम पर तैनात देवेंद्र सिंह किसी कार्य से शहर से गुजर रहे थे। उन्होंने देखा कि कुछ बच्चे बिना कपड़ों के घूम रहे हैं और वहां मौजूद महिलाओं के पास भी ठीक कपड़े नहीं। उन्होंने कर्मचारी से बच्चों और महिलाओं की गिनती कराकर उनके लिए कपड़े मंगाने की बात कही। इसका खर्च भी उन्होंने अपने निजी खर्च से दिया। गुरुवार को कपड़े आने के बाद वह उक्त बच्चों और महिलाओं के बीच पहुंचे और सभी को कपड़े वितरित किए। एसडीएम के इस कार्य पर बच्चों ने उनका धन्यवाद किया। एसडीएम देवेंद्र सिंह ने बताया कि वह पूर्व में भी कई लोगों की मदद कर चुके हैं। इसका खर्च भी वह अपने निजी खर्च से देते हैं। आगे भी वह जरूरतमंद लोगों की मदद करते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी