कोरोना संक्रमण की चेन न बना दे लापरवाही

कोरोना के मामले जिले में बहुत अधिक भले ही न बढ़े हों लेकिन खतरा टला नहीं है। प्रशासन की ओर से भी लगातार बचाव की गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी की जा रही है। इसके बाद भी ऐसा लग रहा है कि लोगों में कोरोना का डर ही नहीं है। बाजारों में भीड़ है और हर जगह बिना मास्क के लोग घूमते नजर आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:29 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:29 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की चेन न बना दे लापरवाही
कोरोना संक्रमण की चेन न बना दे लापरवाही

शामली, जेएनएन। कोरोना के मामले जिले में बहुत अधिक भले ही न बढ़े हों, लेकिन खतरा टला नहीं है। प्रशासन की ओर से भी लगातार बचाव की गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी की जा रही है। इसके बाद भी ऐसा लग रहा है कि लोगों में कोरोना का डर ही नहीं है। बाजारों में भीड़ है और हर जगह बिना मास्क के लोग घूमते नजर आ रहे हैं।

कोरोना की अभी तक कोई वैक्सीन नहीं आई है और ऐसे में सावधानी ही बचाव है। लोगों से शारीरिक दूरी का पालन, मास्क लगाने और बार-बार हाथों को धोने की अपील की जा रही है। लेकिन शारीरिक दूरी तो भीड़ में कहीं से कहीं तक नहीं होती। साथ ही लोग मास्क भी लगाने से गुरेज कर रहे हैं। ऐसा करने वाले न सिर्फ अपने, बल्कि परिवार के स्वास्थ्य को भी खतरे में डाल रहे हैं। पुलिस को देखकर जरूर मास्क या किसी कपड़े से मुंह-नाक ढक लेते हैं। हालांकि ये भी हकीकत है कि गाइडलाइन के पालन को लेकर सख्ती अब पहले की तरह नहीं है। बाजारों में कितनी भीड़ रही, लेकिन कोई सुध नहीं लेता है।

---

वसूला जा रहा है जुर्माना

पुलिस मास्क न लगाने वालों से लगातार जुर्माना वसूल कर रही है। इसके बाद भी लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में रोजाना 100 से अधिक लोगों पर कार्रवाई हो रही है।

---

इन्होंने कहा..

बचाव की गाइडलाइन का पालन करने की अपील सभी से की जा रही है। मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई हो रही है। रैंडम जांच कार्ययोजना के अनुरूप हो रही है और इस संबंध में जिलाधिकारी की ओर से स्वास्थ्य विभाग को दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं। घर में आइसोलेट मरीजों की प्रभावी निगरानी के निर्देश भी दिए हुए हैं।

-अरविद कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी शामली

chat bot
आपका साथी