एनसीसी कैडेटों से स्वदेशी उत्पादों के इस्तेमाल का आह्वान

85वीं यूपी बटालियन के एनसीसी कैडेटों ने आत्मनिर्भर भारत के तहत लोकल फोर वोकल की शपथ ली। उन्होंने पोस्टर पेटिग्स निबंध व भाषण आदि की वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया। एनसीसी अधिकारियों ने स्वदेशी उत्पादों के उपयोग का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:06 AM (IST)
एनसीसी कैडेटों से स्वदेशी उत्पादों के इस्तेमाल का आह्वान
एनसीसी कैडेटों से स्वदेशी उत्पादों के इस्तेमाल का आह्वान

शामली, जेएनएन। 85वीं यूपी बटालियन के एनसीसी कैडेटों ने आत्मनिर्भर भारत के तहत 'लोकल फोर वोकल' की शपथ ली। उन्होंने पोस्टर, पेटिग्स, निबंध व भाषण आदि की वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया। एनसीसी अधिकारियों ने स्वदेशी उत्पादों के उपयोग का आह्वान किया।

रविवार को 85 यूपी बटालियन एनसीसी शामली के तत्वाधान में बटालियन के प्रशासनिक अधिकारी कर्नल एस अहलूवालिया के निर्देशानुसार बटालियन के तहत सभी विद्यालयों के एनसीसी कैडेटों ने आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम के तहत शपथ ली। वोकल फॉर लोकल की शपथ लेकर सर्टिफिकेट प्राप्त किए। साथ ही, आत्मनिर्भर भारत विषय पर पोस्टर, पेंटिग्स, निबंध तथा भाषण देते हुए वीडियो बनाकर बटालियन में तथा सोशल मीडिया, वाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर आदि पर साझा की। पोस्टर, पेंटिग्स तथा वीडियो को डीजी एनसीसी की साइट पर अपलोड की। इससे पूर्व कर्नल एस अहलूवालिया ने कैडेटों को स्वदेशी उत्पादों के उपभोग करने के लिए आह्वान किया तथा कहा कि कैडेटों की एक बहुत बड़ी युवा शक्ति है, जो सदैव राष्ट्र एवं समाज के हितों के कार्यों के लिए तत्पर रहते हैं। आज एनसीसी कैडेट्स स्वदेशी अपनाने का संकल्प लेकर समाज को भी इस मुहिम से जोड़ने का कार्य करें। इस मुहिम में सभी विद्यालयों के एनसीसी कैडेटों ने बढ़चढ़कर प्रतिभाग किया। बटालियन के प्रशासनिक अधिकारी कर्नल एस अहलूवालिया ने सबसे अच्छे पोस्टर, पेंटिग, निबंध बनाने वाले कैडेटों को पारितोषिक देने की घोषणा की।

chat bot
आपका साथी