न्यायालय के आदेश पर हत्या का मुकदमा

थाना बाबरी क्षेत्र के गांव फतेहपुर में युवक की संदिग्ध मौत को हत्या बताते हुए मृतक के भाई ने कोर्ट के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। गांव की एक महिला समेत तीन लोगों को नामजद कराया गया। पीड़ित ने बाबरी थाना पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 10:30 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 10:30 PM (IST)
न्यायालय के आदेश पर हत्या का मुकदमा
न्यायालय के आदेश पर हत्या का मुकदमा

शामली, जेएनएन। थाना बाबरी क्षेत्र के गांव फतेहपुर में युवक की संदिग्ध मौत को हत्या बताते हुए मृतक के भाई ने कोर्ट के आदेश पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। गांव की एक महिला समेत तीन लोगों को नामजद कराया गया। पीड़ित ने बाबरी थाना पुलिस पर कोई कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है।

गांव फतेहपुर निवासी निरंकार सिंह ने कोर्ट के आदेश पर बाबरी थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। निरंकार सिंह का कहना है कि 18 जुलाई की रात में नौ बजे उसका भाई कपिल राणा घर से कुछ ही देर में आने की बात कहते हुए निकला था। कुछ ही देर में गांव का ही पवन भी उसके भाई कपिल को घर बुलाने आया था, लेकिन उन्होंने कपिल के गांव में ही कहीं जाने की बात कही तो पवन वहां से चला गया।

रात में कपिल वापस नहीं लौटा था। अगले दिन सुबह के समय छह बजे गांव के ही ब्रह्मपाल ने उन्हें सूचना दी कि उसके भाई कपिल का शव तालाब के पास जयप्रकाश के मकान के बाहर नाले में पड़ा हुआ है। तब स्वजन वहां पहुंचे। देखने पर पाया कि कपिल के सिर में चोट लगने के कारण खून निकल रहा था। ग्रामीणों के कहने पर शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इस घटना के 11 दिन बाद 30 जुलाई को गांव के ही सुक्रमपाल ने उनके घर आकर बताया कि उसने घटना से एक दिन पहले रात को करीब 10 बजे कपिल और पवन को बिजेंद्र उर्फ टुईयां के घर जाते देखा था। जब वह मकान के निकट पहुंचा तो दरवाजा बंद था और खिड़की से झांकने पर देखा तो बिजेंद्र व अन्य लोग कपिल के साथ मारपीट कर रहे थे।

इस मामले में निरंकार ने बिजेंद्र उर्फ टुइायं, उसकी पत्नी सरिता व पवन कुमार के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर हत्या सहित कई धाराओं में बाबरी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। निरंकार का कहना है कि मुकदमा दर्ज होने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। उधर, पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी