भाजपा सरकार में फैल रहा है सड़कों का जाल : सांसद

भाजपा सरकार में सड़कों का जाल फैल रहा है। हर गांव को सड़कों से जोड़ा जा रहा है। पुरानी और जर्जर सड़कों की मरम्मत की जा रही है ताकि लोगों को आवागमन में कोई दिक्कत न हो। यह बात कैराना सांसद प्रदीप चौधरी ने कहीं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:42 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:42 PM (IST)
भाजपा सरकार में फैल रहा है सड़कों का जाल : सांसद
भाजपा सरकार में फैल रहा है सड़कों का जाल : सांसद

शामली, जागरण टीम। भाजपा सरकार में सड़कों का जाल फैल रहा है। हर गांव को सड़कों से जोड़ा जा रहा है। पुरानी और जर्जर सड़कों की मरम्मत की जा रही है, ताकि लोगों को आवागमन में कोई दिक्कत न हो। यह बात कैराना सांसद प्रदीप चौधरी ने कहीं। वह सोमवार को कांधला क्षेत्र के गांव खंदरावली में सड़क के नवनिर्माण का शिलान्यास कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार का सड़कों पर विशेष ध्यान है। इसी के तहत प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना समेत कई योजनाएं चलाई जा रही हैं। इससे पहले सांसद ने कैराना से खंदरावली और और झाल से सुन्ना मार्ग के निर्माण का शिलान्यास किया। सांसद ने बताया कि खंदरावली से कैराना तक दस किलोमीटर और झाल से सुन्ना गांव तक 12 किलोमीटर लंबी सड़क बनेगी। इन दोनों सड़कों पर 4301 लाख रुपये लागत आएगी। इन सड़कों के निर्माण से कैराना, बीनड़ा, खंदरावली, अलीपुर, झाल, सलफा, मतनावली, किवाना और सुन्ना के हजारों ग्रामीणों को फायदा होगा। इसके बाद सांसद ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनीं और उनके निदान का आश्वासन भी दिया। इस मौके पर शामली विधायक तेजेंद्र निर्वाल ने कहा कि आम लोगों की समस्याओं का निदान कराना भाजपा सरकार और भाजपा जनप्रतिनिधियों की प्राथमिकता है। जन विकास से जुड़े कार्य जारी रहेंगे और जनता की समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण कराया जाएगा। आंगनबाड़ी केंद्रों पर शुरू हुआ वजन सप्ताह

जागरण संवाददाता, शामली : कुपोषण के खिलाफ जंग को आगे बढ़ाते हुए कुपोषित बच्चों की पहचान के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों पर वजन सप्ताह मनाया जा रहा है। जिसमें कुपोषित बच्चों को उचित उपचार के लिए चयन किया जाएगा।

जिले गुरुवार से पोषण स्तर में सुधार को कुपोषित बच्चों की पहचान के लिए वजन सप्ताह मनाया जा रहा है, जिला कार्यक्रम अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि सरकार ने नौनिहालों के पोषण स्तर पर विशेष ध्यान दिया है। इसलिए वजन सप्ताह के द्वारा कुपोषण की सबसे गंभीर श्रेणी में सैम, मैम कम वजन के बच्चों को चिह्नित किया जा रहा है। ताकि उन्हें चिकित्सकीय उपचार, परामर्श और उचित निर्देशन में मां उचित देखभाल करते हुए बच्चों को स्वस्थ व पोषित बना सके। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 985 आंगनबाड़ी केंद्र है। सभी केंद्रों पर वजन सप्ताह 17-24 जून तक मनाया जाएगा। इस दौरान वजन सप्ताह में चिह्नित किए गए सैम, मैम,गंभीर कम वजन बच्चों के लिए सघन समुदायिक गतिविधियां जैसे सप्ताहिक गृह भ्रमण स्वास्थ्य जांच, चिकित्सीय उपचार और कुपोषित बच्चों को पोषण पुनर्वास केंद्र जिला चिकित्सालय मुजफ्फरपुर में भेजकर इलाज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी