गन्ना भुगतान के लिए किसानों की हुंकार

जागरण संवाददाता, शामली : गन्ने के बकाया भुगतान समेत विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने कलक्ट्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 08:10 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 08:10 PM (IST)
गन्ना भुगतान के लिए किसानों की हुंकार
गन्ना भुगतान के लिए किसानों की हुंकार

जागरण संवाददाता, शामली : गन्ने के बकाया भुगतान समेत विभिन्न मांगों को लेकर किसानों ने कलक्ट्रेट में पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। किसानों ने भाजपा सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने 14 दिन में गन्ना भुगतान का वादा किया था, लेकिन अब भुगतान नहीं हो रहा है। वहीं फसलों का समर्थन मूल्य तय करने के साथ ही किसानों को मंडी से मूल्य दिलवाना भी सरकार की जिम्मेदारी है, जिसके पूरा नहीं किया जा रहा है।

शुक्रवार को कलक्ट्रेट में किसान यूनियन के तत्वावधान में किसानों ने धरना प्रदर्शन किया। धरने को संबोधित करते हुए अध्यक्ष चौधरी सवित मलिक ने कहा कि आज भी किसानों व मजूदरों की स्थिति दयनीय है। किसान आत्महत्या कर रहे हैं। केंद्र व प्रदेश सरकार किसान विरोधी साबित हो रही है। चुनाव में सरकार ने 14 दिन में गन्ना भुगतान का वादा किया था, लेकिन अभी तक भुगतान नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि पांच सितंबर को गन्ना समिति शामली में किसान यूनियन ने धरना प्रदर्शन किया था। गन्ना समिति के सचिव ने 15 सितंबर तक फरवरी माह का भुगतान करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक वादा पूरा नहीं कया गया है।

उपाध्यक्ष अवनीत पंवार ने कहा कि वर्तमान सरकार ने चुनाव के समय वादा किया था कि सरकार बन जाने पर किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ किया जाएगा, लेकिन सरकार बन जाने पर इतने फिल्टर लगा दिए गए कि किसानों को कुछ नहीं मिल पाया है। मंडल अध्यक्ष सगीर त्यागी ने कहा कि किसान यूनियन निस्वार्थ किसान व मजदूरों के हितों की लड़ाई लड़ेगी। धरने की अध्यक्षता सुभाषचंद एवं संचालन बाबूराम प्रधान ने किया। इस अवसर पर दर्जनों किसान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी