गायब हो गई विकास प्राधिकरण की तहरीर

शामली जेएनएन। एमडीए से चली तहरीर पुलिस महकमे के पास जाने से पहले ही गुम हो गई है। अवैध कालोनियों पर मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण(एमडीए) को धवस्त किया था। एमडीए ने इसके बाद अवैध कालोनी बसाने के आरोपितों के विरुद्ध तहरीर दी थी लेकिन पुलिस महकमा तहरीर मिलने से ही इन्कार कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:24 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:24 PM (IST)
गायब हो गई विकास प्राधिकरण की तहरीर
गायब हो गई विकास प्राधिकरण की तहरीर

शामली, जेएनएन। एमडीए से चली तहरीर पुलिस महकमे के पास जाने से पहले ही गुम हो गई है। अवैध कालोनियों पर मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण(एमडीए) को धवस्त किया था। एमडीए ने इसके बाद अवैध कालोनी बसाने के आरोपितों के विरुद्ध तहरीर दी थी, लेकिन पुलिस महकमा तहरीर मिलने से ही इन्कार कर रहा है। सूत्रों की मानें तो एमडीए अधिकारियों की अवैध कालोनी काटने वालों से साठगांठ है। कोई भी अवैध कालोनी काटने से पहले एमडीए अधिकारियों को इसकी जानकारी रहती है।

अवैध कालोनी में सभी प्लाट बेचने के बाद सुनियोजित ढंग से एमडीए अधिकारी कार्रवाई करने की सोचते हैं। अवैध कालोनी कटने करीब छह महीने तक एमडीए अधिकारी पुलिस फोर्स न होने का बहाना बनाते हैं। इसमें आम जनता पिस रही है। किसी भी अवैध कालोनी के बारे में जागरूकता करने के बजाय एमडीए अधिकारी चुप रहते हैं। अवैध कालोनी कटने के बाद ही एमडीए अधिकारियों को होश आता है। इसके बाद वह आमजन के प्लाटों की नींव खोद देते हैं। लेकिन अवैध कालोनी काटने वालों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं की जाती है। एमडीए ने कहा तहरीर दी, लेकिन पुलिस को नहीं मिली शामली में अवैध कालोनी काटने वालों के विरुद्ध एमडीए ने तहरीर दी है, लेकिन पुलिस अधिकारियों के पास अभी तक नहीं पहुंची है। अवैध कालोनी में केवल आमजन पर ही एमडीए का कहर बरसता है, लेकिन अवैध कालोनी काटने वालों पर पूरा करम रहता है।

इन्होंने कहा..

अवैध कालोनी के धवस्तीकरण के बाद ही हमने कोतवाली शामली और थाना आदर्श मंडी को तहरीर दी थी। पुलिस अधिकारियों से अवैध कालोनी काटने वालों के विरुद्ध तत्काल मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा था। मुकदमा दर्ज क्यों नहीं हुआ यह पुलिस अधिकारी ही बता सकते हैं।

हितेश गुप्ता, जेई एमडीए

----------------------

हमें एमडीए की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

संदीप बालियान, थानाध्यक्ष आदर्श मंडी

----------------------------------------

एमडीए की ओर से तहरीर मिलने की बात गलत है। तहरीर मिलने पर हर हाल में मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

सत्यपाल सिंह, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली शामली

chat bot
आपका साथी