आनलाइन क्लास में बाधा बन रही नेटवर्क की समस्या

जिले का देहात क्षेत्र आज भी डिजिटल युग में नेटवर्क की बड़ी समस्या से जूझ रहा है। मोबाइल पर बात करने से लेकर इंटरनेट चलाना मुश्किल है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 10:48 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:48 PM (IST)
आनलाइन क्लास में बाधा बन रही नेटवर्क की समस्या
आनलाइन क्लास में बाधा बन रही नेटवर्क की समस्या

शामली, जागरण टीम। जिले का देहात क्षेत्र आज भी डिजिटल युग में नेटवर्क की बड़ी समस्या से जूझ रहा है। मोबाइल पर बात करने से लेकर इंटरनेट चलाना मुश्किल है। वर्क फ्राम होम या आनलाइन कक्षा में पढ़ाई करने वाले बच्चों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कोविड-19 के प्रकोप में स्कूल-कालेजों की परीक्षा व पढ़ाई आनलाइन चल रही है, लेकिन यहां कांधला क्षेत्र में स्थिति खराब है। जिले में खराब नेटवर्क व्यवस्था के कारण देहात क्षेत्र के अनेक छात्र-छात्राएं आनलाइन कक्षा से वंचित हो रहे हैं। कांधला क्षेत्र के गांव हुरमंजपुर की छात्राओं ने डीएम जसजीत कौर से समस्या के समाधान की मांग भी उठाई है।

-------------

हमारे गांव में नेटवर्क की समस्या के कारण आनलाइन क्लास का संचालन नहीं हो पा रहा है। छात्र-छात्राओं की पढ़ाई इसके कारण प्रभावित हो रही है। इस ओर प्रशासन व सरकार को गंभीरता के साथ समाधान कराना चाहिए।

- आरती जावला, छात्रा

---

गांव में क्लास लाइव नहीं मिल पाती है। हमें रात्रि में ढाई बजे उठकर इंटरनेट से क्लास का मेटर डाउनलोड करना पड़ता है, क्योंकि दिन में तो यह डाउनलोड ही नहीं हो पाता है। रात्रि में भी काफी समस्या रहती है।

- रश्मि कुमारी

---

कक्षा करने के लिए हमें खेतों की ओर जाना पड़ता है। यहां नेटवर्क मिलने पर यहीं क्लास करनी पड़ती है, कभी-कभार ही लाइव क्लास निर्बाध तरीके से संपन्न होती है। इस ओर अधिकारियों को ध्यान देना चाहिए।

- आरजू जावला

---

हमारे गांव हुरमंजपुर में नेटवर्क इश्यू बहुत अधिक है। यहां मोबाइल से बात करना भी मुश्किल है। इंटरनेट न चलने के कारण क्लास व प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी भी बाधित हो रही है, क्योंकि कालेज बंद चल रहे है।

- श्रेया कुमारी

--------

इन्होंने कहा---

गांव हुरमंजपुर की छात्राओं ने मोबाइल नेटवर्क समस्या के बारे में जानकारी दी है। इसके लिए बीएसएनएल और लाकल मोबाइल आपरेटर्स से बात कर समस्या का निदान कराया जाएगा। बच्चों की शिक्षा को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से गंभीर है। उन्हें किसी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी।

- जसजीत कौर, डीएम शामली

--

chat bot
आपका साथी