निगरानी समितियों की सक्रियता पर कैबिनेट मंत्री ने दिया जोर

प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने निगरानी समिति से जुड़े सभासदों की बैठक में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए वार्ड में सक्रियता के निर्देश दिए। प्रत्येक सभासद को आक्सीमीटर-थर्मामीटर 10 कोरोना उपचार किट दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:02 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:02 PM (IST)
निगरानी समितियों की सक्रियता पर कैबिनेट मंत्री ने दिया जोर
निगरानी समितियों की सक्रियता पर कैबिनेट मंत्री ने दिया जोर

शामली, जागरण टीम। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने निगरानी समिति से जुड़े सभासदों की बैठक में कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए वार्ड में सक्रियता के निर्देश दिए। प्रत्येक सभासद को आक्सीमीटर-थर्मामीटर, 10 कोरोना उपचार किट दी गई। सस्ते गल्ले की दुकानों से निशुल्क राशन वितरण को पारदर्शिता और कोविड गाइडलाइन के साथ वितरित कराने के लिए नोडल अधिकारी को आदेश दिए। मंत्री ने कहा कि जनपद में आक्सीजन प्लांट जल्द स्थापित होंगे।

कस्बे के नगर पंचायत कार्यालय परिसर में मंगलवार को कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए कैबिनेट गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने सभासदों और स्वास्थ्य कर्मचारियों की बैठक ली। बैठक में तहसीलदार अजय शर्मा ,नगर पंचायत अध्यक्ष चौधरी अब्दुल गफ्फार भी मौजूद रहे। कैबिनेट मंत्री ने कस्बे के 15 वार्डों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए निगरानी समिति बनाकर 18 सभासदों को जिम्मेदारी दी। प्रत्येक समिति में सभासद को स्वास्थ्य कर्मियों, आशा, संगिनी, सफाई कर्मचारी के साथ नामित किया है। निगरानी समिति वार्ड में घर-घर सर्वे जांच के साथ दवाई किट वितरित करेगी। 18 सभासदों को नगर पंचायत की ओर से आक्सीमीटर, थर्मामीटर और 10 कोरोना किट दी गई। निगरानी समितियों की सक्रियता से ही कोरोना संक्रमण पर जीत निश्चित है। कैबिनेट मंत्री ने तहसीलदार को निर्देशित किया कि कस्बे में सात राशन दुकानों पर 20 मई से 31 मई तक निशुल्क राशन वितरण शारीरिक दूरी और टोकन व्यवस्था के साथ पारदर्शिता पूर्ण तरीके से कराएं। नगर पंचायत की जिम्मेदारी है कि कोई गरीब कोरोना संक्रमित भूखा-प्यासा ना रहे। हाटस्पाट क्षेत्र में कोरोना पाजिटिव के बाहर जाने पर कोरोना संक्रमण की रोकथाम नहीं हो सकेगी। इसके लिए पुलिस चौकी प्रभारी सचिन पूनिया को निर्देशित किया कि कोरोना पाजिटिव लोगों को कंटेनमेंट जोन से बाहर न जाने दें। मंत्री ने कहा कि जनपद में आक्सीजन प्लांट शीघ्र स्थापित हो जाएंगे। इससे आने वाले समय में जनपद में आक्सीजन की किल्लत नहीं होगी। बैठक में शेरजमा खान, नवाब शहजाद मियां, जनेश्वर सैनी, नरेश शर्मा, बबली कश्यप, अशोक कोरी, चौधरी इस्तकार, हाजी नदीम खान राशिद चौधरी, पप्पू, भूरा अहमद, हरिओम उपाध्याय, विशाल सैनी मुकेश सैनी, अन्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी