बल्हेड़ा में जांच करने पहुंचे खनन इंस्पेक्टर

कैराना के बल्हेड़ा में अनुमति लेकर नियम विरूद्ध मशीनों से खनन करने की वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने जांच के निर्देश दिए। इसके बाद खनन इंस्पेक्टर ने मौके पर पहुंचकर जांच की। खनन इंस्पेक्टर ने बताया कि मौके पर ऐसा कुछ नहीं मिला है। वायरल वीडियो भी किसी और जगह का है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:12 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:12 PM (IST)
बल्हेड़ा में जांच करने पहुंचे खनन इंस्पेक्टर
बल्हेड़ा में जांच करने पहुंचे खनन इंस्पेक्टर

शामली, जेएनएन। कैराना के बल्हेड़ा में अनुमति लेकर नियम विरूद्ध मशीनों से खनन करने की वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने जांच के निर्देश दिए। इसके बाद खनन इंस्पेक्टर ने मौके पर पहुंचकर जांच की। खनन इंस्पेक्टर ने बताया कि मौके पर ऐसा कुछ नहीं मिला है। वायरल वीडियो भी किसी और जगह का है।

तहसील क्षेत्र के गांव बल्हेड़ा में प्रशासन को गुमराह कर खनन की अनुमति लेकर मशीनों से नियम विरूद्ध खनन किए जाने के आरोप लगते रहे हैं। बकायदा इसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा अधिकारियों व एमएलसी से की थी, जिस पर एमएलसी ने डीएम को पत्र भी लिखते हुए पट्टा निरस्तीकरण का आग्रह किया था। इसके अलावा ग्रामीणों ने मशीनों से खनन किए जाने के वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल किए थे। वीडियो बल्हेड़ा के होने का दावा किया गया था।

इसके बाद मामले में डीएम ने संज्ञान लिया। डीएम के निर्देश पर मंगलवार को खनन इंस्पेक्टर वशिष्ठ यादव बल्हेड़ा में खनन स्थल पर पहुंचे। जहां उन्होंने जांच की। खनन इंस्पेक्टर ने बताया कि वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए डीएम के निर्देश पर वह जांच करने पहुंचे थे। मौके पर ऐसा कुछ नहीं मिला है। उन्होंने वायरल वीडियो और किसी जगह का होने की बात कही है।

--

दावों में कितनी हकीकत, उठ रहे सवाल

बल्हेड़ा रेत खनन करने की अनुमति प्रशासन की ओर से की गई है। शुरू से ही ग्रामीण खनन को लेकर मुखर है। अधिकारियों के साथ-साथ भाजपा एमएलसी वीरेंद्र सिंह से शिकायत की जा चुकी है। ग्रामीण वीडियो वायरल कर बल्हेड़ा में मशीनों से खनन किए जाने का दावा कर चुके हैं। दो बार वीडियो वायरल किए जा चुके हैं। अब वीडियो वायरल के बाद खनन इंस्पेक्टर जांच को पहुंचे हैं। इसके बाद खनन इंस्पेक्टर ने तर्क दिया है कि वायरल वीडियो बल्हेड़ा की है ही नहीं। अब ऐसे में तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी