जमीन दिलवाने के नाम पर ठगे लाखों, सदमे में वृद्ध की मौत

जिले के ऊन क्षेत्र में प्रापर्टी डीलरों ने वृद्ध को जमीन के बदले पैसे व जमीन दिलवाने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिए। ठगी का पता चलने पर वृद्ध की सदमे में मौत हो गई। स्वजन को प्रापर्टी डीलरों ने पैसे देने से इंकार कर दिया। स्वजन ने पुलिस चौकी में तहरीर दी तो दोनों पक्षों में समझौता हो गया। स्वजन ने वृद्ध का अंतिम संस्कार कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Nov 2021 10:09 PM (IST) Updated:Sat, 13 Nov 2021 10:09 PM (IST)
जमीन दिलवाने के नाम पर ठगे  लाखों, सदमे में वृद्ध की मौत
जमीन दिलवाने के नाम पर ठगे लाखों, सदमे में वृद्ध की मौत

शामली, जेएनएन। जिले के ऊन क्षेत्र में प्रापर्टी डीलरों ने वृद्ध को जमीन के बदले पैसे व जमीन दिलवाने के नाम पर लाखों रुपए ठग लिए। ठगी का पता चलने पर वृद्ध की सदमे में मौत हो गई। स्वजन को प्रापर्टी डीलरों ने पैसे देने से इंकार कर दिया। स्वजन ने पुलिस चौकी में तहरीर दी तो दोनों पक्षों में समझौता हो गया। स्वजन ने वृद्ध का अंतिम संस्कार कर दिया।

गांव हरसाना के मजरा रेडा माजरा में जय पाल पुत्र सिघा की सड़क पर करीब 7 बीघा जमीन तीन प्रापर्टी डीलरों ने 28 लाख रुपए में सौदा कर बेच दी। प्रापर्टी डीलरों ने वृद्ध को बदले में कुछ जमीन व 12 लाख रुपए देने का वादा किया था। इसके बाद गांव खेड़की में 4 बीघा जमीन भी दिलवाई, लेकिन विवादित होने के कारण उसका दाखिल खारिज नहीं हो पाया। न हीं वृद्ध को वायदे के अनुसार रुपए दिए।

इसके बाद वृद्ध को धोखाधड़ी का आभास हुआ। इससे उसे सदमा लगा तथा सदमे के कारण अचानक बीमार हो गया। स्वजन ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। वहां पर उसकी मौत हो गई। स्वजन ने शुक्रवार को प्रापर्टी डीलरों से पैसे मांगे लेकिन उन्होंने पैसे देने से इनकार कर दिया। स्वजन ने गांव टोडा व खेड़की के प्रापर्टी डीलरों के खिलाफ पुलिस चौकी में तहरीर दी। कार्रवाई न होने के कारण स्वजन ने सुबह रोड जाम करने की धमकी दी तो पुलिस हरकत में आई। दबाव में प्रापर्टी डीलरों व स्वजन में जमीन व चार लाख रुपए देने के वादे पर समझौता हो गया।

इसके बाद वृद्ध का अंतिम संस्कार कर दिया। कार्यवाहक चौकी प्रभारी जय सिंह नागर ने बताया कि पैसों के लेनदेन की तहरीर आई थी, जिसमें दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया। वृद्ध के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी