मेहुल और अखिल ने पासी की आइआइटी परीक्षा

नगर के मेहुल गर्ग और अखिल मित्तल का जेइई एंडवास की परीक्षा पास की। सेंट आरसी स्कूल के चेयरमैन अरविद संगल ने दोनों छात्रों को बधाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 10:37 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 10:37 PM (IST)
मेहुल और अखिल ने पासी की आइआइटी परीक्षा
मेहुल और अखिल ने पासी की आइआइटी परीक्षा

जेएनएन, शामली। नगर के मेहुल गर्ग और अखिल मित्तल का जेइई एंडवास की परीक्षा पास की। सेंट आरसी स्कूल के चेयरमैन अरविद संगल ने दोनों छात्रों को बधाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की।

शनिवार को सेंट आरसी स्कूल के चेयरमैन अरविद संगल ने बताया कि आईआईटी के चयन के लिए जेईई मुख्य परीक्षा में जिले के मेहुल गर्ग ने नौ हजार वीं आल इंडिया रैंक एवं जेईई एडवांस की परीक्षा में 13000वीं रैंक और अखिल मित्तल ने जेईई एडवांस की परीक्षा में 17500वीं आल इंडिया रैंक प्राप्त कर सेंटर आरसी स्कूल का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि इन दोनों छात्रों ने सेंट आरसी स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की थी। उन्होंने कहा कि सफलता को प्राप्त करना कोई आसान कार्य नहीं, सफलता वहीं प्राप्त करते है जो मनुष्य लगनशील, कर्मशील व कर्तव्यनिष्ठ होते है, जो विद्यार्थी शारीरिक, मानसिक, चारित्रिक तथा जिनमें उच्च नैतिक गुणों का समावेश होता है। अरविद संगल ने दोनों छात्रों को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।

वाल्मीकि जयंती पर जिले में होंगे विभिन्न कार्यक्रम

वाल्मीकि जयंती को लेकर विकास भवन में मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी की अध्यक्षता में बैठक हुई। उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। 20 अक्टूबर को वाल्मीकि जयंती है।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि वाल्मीकि मंदिरों में दीप प्रज्ज्वलन के साथ ही रामायण का पाठ होगा। दीप प्रज्ज्वलन और दीपदान के कार्यक्रम भी होंगे। अन्य विभिन्न कार्यक्रमों के लिए मंदिरों का चयन जल्द कर लिया जाएगा, जिसमें सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी होंगी। कार्यक्रमों के आयोजन के लिए जिला विकास अधिकारी प्रमोद कुमार को नोडल बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी