बचाव के उपायों पर भारी पड़ रही लापरवाह भीड़

बाजार में रोजाना लोगों की भीड़ पहुंच रही है। बिना मास्क आदि के लोग बाजार में पहुंच रहे हैं। दुकानों पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। यदि लोग ऐसे ही करते रहे तो कैसे कोरोना संक्रमण रुकेगा। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:56 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:56 PM (IST)
बचाव के उपायों पर भारी पड़ रही लापरवाह भीड़
बचाव के उपायों पर भारी पड़ रही लापरवाह भीड़

शामली, जागरण टीम। बाजार में रोजाना लोगों की भीड़ पहुंच रही है। बिना मास्क आदि के लोग बाजार में पहुंच रहे हैं। दुकानों पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। यदि लोग ऐसे ही करते रहे तो कैसे कोरोना संक्रमण रुकेगा। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है।

कोविड-19 के प्रकोप से निजात दिलाने के लिए सरकार ने कोरोना क‌र्फ्यू लगाया हुआ है। ऐसे में जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कोरोना क‌र्फ्यू घोषित किया हुआ, लेकिन रोज की तरह ही मंगलवार को भी सुबह से 12 बजे और उसके बाद तक भी लोग बाजार में पहुंचे। जिला प्रशासन ने सुबह के वक्त दूध, फल, सब्जी व किराना की दुकानों को भी छूट दी है, वहीं मेडिकल को पूरी छूट है। बाजारों में भीड़ का आलम यह है कि संक्रमण रुकने के बजाय और बढ़ सकता है। कोविड गाइडलाइन के पालन की अनदेखी भी किसी से छिपी नहीं है। वहीं चोरी छिपे दुकान खोलकर सामान देने वाले भी कम नहीं है। हालांकि कुछ लोगों पर कार्रवाई भी हुई है, लेकिन गली मुहल्लों में पुलिस की गश्त न होने से यहां बेखौफ लोग दुकानें सायं तक खोलते है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने स्पष्ट किया है कि बाजार बंद होने के बाद ही गली मुहल्लों में सन्नाटा रहता है। यहां अधिकांश लोग 12 बजे के उपरांत घरों में रहते है। डीएम जसजीत कौर व एसपी सुकीर्ति माधव की आवाज में लाउडस्पीकर से निरंतर लाकडाउन व गाइडलाइन का पालन करने की अपील भी की जा रही। लाकडाउन के दौरान भी पूरे दिन सड़कों पर वाहन दौड़ते नजर आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी