सुबह बाजार खाली, शाम को रही भीड़

सुबह को बारिश के कारण बाजार खाली रहे दोपहर बाद बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली। कोविड गाइडलाइन का पूरा उल्लंघन हुआ। हालांकि तीसरी लहर से बचने के लिए सभी को नियमों का पालन करने की सख्त जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:34 PM (IST)
सुबह बाजार खाली, शाम को रही भीड़
सुबह बाजार खाली, शाम को रही भीड़

शामली, जागरण टीम।

सुबह को बारिश के कारण बाजार खाली रहे, दोपहर बाद बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली। कोविड गाइडलाइन का पूरा उल्लंघन हुआ। हालांकि तीसरी लहर से बचने के लिए सभी को नियमों का पालन करने की सख्त जरूरत है।

कोरोना वायरस का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है। फिर भी अनेक लोग ऐसे हैं जो बिना मास्क आदि के बाजारों में पहुंच रहे हैं। सोमवार को सुबह के समय तेज बारिश होने के कारण बाजार खाली दिखाई दिए। दोपहर के बाद बारिश रुकने के बाद बाजारों में भारी भीड़ दिखाई दी। अनेक लोग ऐसे थे जो मास्क आदि का प्रयोग नहीं कर रहे थे। वहीं, दुकानों पर शारीरिक दूरी का भी उल्लंघन हो रहा है। अनेक दुकानों पर भारी भीड़ देखने को मिलती है। फास्ट-फूड की दुकानों पर भी लोगों की भीड़ देखने को मिली।

शहर के एमएसके रोड, वीवी इंटर कालेज रोड व हनुमान रोड आदि पर वाहनों का जाम देखने को मिला। वहीं, शहर के माजरा रेाड, वीवी पीजी रोड आदि पर भी जाम रहा। शाम के समय मुख्य बाजार, नाला पटरी पर भी लोग खरीदारी करने को पहुंचे। तीसरी लहर से बचने के लिए सभी को मिलकर नियमों का पालन करने की सख्त जरूरत है। दूसरी लहर बेहद खतरनाक साबित हुई। तीसरी लहर से बचने के लिए बेवजह घर से बाहर न निकले। डीएम-एसपी की ओर से भी नियमों का पालन करने के लिए लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

........

जिले में सक्रिय केस चार

शामली, जागरण टीम। जिले में सोमवार को भी कोरोना संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिला है। सक्रिय केस चार ही हैं। वहीं, कोरोना जांच का 10 दिवसीय विशेष अभियान भी संपन्न हो गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को जिले में 2144 लोगों की एंटिजन जांच की। 975 सैंपल आरटी-पीसीआर जांच को भेजे गए हैं। संक्रमितों की कुल संख्या 12898 है और 12849 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। संक्रमण की दर 2.15 और ठीक होने की दर 99.62 फीसद है। डीएम जसजीत कौर ने बताया कि कोरोना खत्म नहीं हुआ है। सभी से अपील है कि कोरोना से बचाव को गाइडलाइन का पालन करें। वहीं, जिला सर्विलांस अधिकारी डा. सुशील ने बताया कि 16 से 25 जुलाई तक अभियान में स्कूलों के स्टाफ, व्यापारियों, ई-रिक्शा, बस चालकों और गांवों में पांच से 18 वर्ष आयु तक वालों के सैंपल लिए गए।

chat bot
आपका साथी