बंतीखेडा के एटीएम में दी थी चेतन को ट्रे¨नग

जागरण संवाददाता, शामली : शामली के इंडियन ओवरसीज बैंक में एटीएम से रुपया चुराने वाले चेतन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 10:20 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 10:20 PM (IST)
बंतीखेडा के एटीएम में दी थी चेतन को ट्रे¨नग
बंतीखेडा के एटीएम में दी थी चेतन को ट्रे¨नग

जागरण संवाददाता, शामली : शामली के इंडियन ओवरसीज बैंक में एटीएम से रुपया चुराने वाले चेतन को बंतीखेड़ा के बैंक एटीएम पर चोरी कैसे की जाएगी, इसकी बाकायदा ट्रे¨नग दी गई थी। बैंक प्रबंधक रोबिन बंसल ने अपने ही एटीएम को ट्रे¨नग के लिए चुना था। दो दिन तक बाकायदा चेतन को एटीएम में ले जाकर एटीएम खोलने व रुपया निकालने के लिए ट्रेंड किया गया। चेतन ने इस ट्रे¨नग की सिलसिलेवार पुलिस को जानकारी दी।

चार मार्च को नगर शामली की धीमानपुरा ओवरसीज बैंक की शाखा के बाहर एटीएम से एक शातिर ने खराब एटीएम मशीन को सही करने के बहाने 18.37 लाख की नकदी चोरी कर ली थी। पांच मार्च को चोरी होने का पता चलने पर नगर कोतवाली में बैंक मैनेजर नितेश कुमार ने मामला दर्ज कराया गया था। शुक्रवार को शहर कोतवाली पुलिस ने बंतीखेडा निवासी चेतन को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश किया। पूछताछ में चेतन ने पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी दी है। चेतन ने बताया कि बंतीखेडा ब्रांच के मैनेजर रोबिन बंसल ने उसे दो दिन तक अपने ही बैंक के एटीएम में मशीन को खोलने बंद करने की ट्रे¨नग दी थी। चोरी का राजफाश होने व मैनेजर के फरार होने पर फिलहाल इस एटीएम को पुलिस ने बंद कर दिया है। इस एटीएम का कोड भी फरार रोबिन बंसल के पास ही है।

गले से नीचे नहीं उतर रहा मामला

पुलिस का कहना है कि जिस दिन घटना हुई, उस दिन आरोपित चेतन गांव से पैदल आ रहा था। रास्ते में बंतीखेड़ा ब्रांच का चपरासी बाइक लेकर मिला। चेतन ने उससे शामली तक लिफ्ट ली। चपरासी ने उसे धीमानपुरा फाटक पर उतार दिया, जबकि शामली बैंक के मैनेजर नितेश कुमार ने बताया कि घटना वाले दिन चपरासी घटना से कुछ देर पहले उनके बैंक के सामने काफी देर बैठा रहा था। आरोपित बैंक मैनेजर रोबिन बंसल की भी वहां मौजूदगी रही थी। यह सब बैंक के सीसीटीवी फुटेज में कैद है। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद चपरासी को भी हिरासत में लिया था, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया। जो किसी के भी गले से नीचे नहीं उतर रहा है।

chat bot
आपका साथी