घर में आइसोलेट रहकर कोरोना को दी शिकस्त

कोरोना की दूसरी लहर में काफी स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित हुए हैं। स्टाफ नर्स शालू पाल भी संक्रमण की चपेट में आ गई थी। घर में आइसोलेट रही तनाव को पास नहीं फटकने दिया आहार पर ध्यान रखा और नियमित दवा लेते हुए कोरोना को हराया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:50 PM (IST)
घर में आइसोलेट रहकर कोरोना को दी शिकस्त
घर में आइसोलेट रहकर कोरोना को दी शिकस्त

शामली, जागरण टीम। कोरोना की दूसरी लहर में काफी स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित हुए हैं। स्टाफ नर्स शालू पाल भी संक्रमण की चपेट में आ गई थी। घर में आइसोलेट रही, तनाव को पास नहीं फटकने दिया, आहार पर ध्यान रखा और नियमित दवा लेते हुए कोरोना को हराया है।

शालू पाल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में स्टाफ नर्स हैं। कोरोनाकाल में काफी समय तक सैंपल लेने में ड्यूटी रही। कोरोना संक्रमण बढ़ने पर कोविड लेवल-2 चिकित्सालय में ड्यूटी लग गई थी। वह मरीजों का बेहतर तरीके से ध्यान रखती थी और हौसला भी बढ़ाती थी। ड्यूटी के दौरान बुखार आने पर जांच कराई थी और 29 अप्रैल को रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। वह घर में आइसोलेट रहीं। दवा समय पर लीं और खानपान का ध्यान रखा। सुपाच्य एवं पौष्टिक आहार लिया। फल, सब्जियों का सेवन अधिक किया।

आक्सीजन स्तर ठीक रहा, लेकिन नियमित रूप से जांच भी करती रही। साथ ही रोजाना सुबह करीब आधा घंटे प्राणायाम भी किया। तनाव को दूर रखा और कोरोना को शिकस्त दी। अब ठीक हो चुकी हूं और महिला पालीटेक्निक में लगातार कोरोनारोधी टीकाकरण में ड्यूटी कर रही हैं। सभी से अपील है कि 18 वर्ष से अधिक आयु है तो वैक्सीन अवश्य लगवाएं। साथ ही कोरोना से बचाव के लिए हरसंभव एहतियात बरतें। रोटरी क्लब के अध्यक्ष बने सुधाकर आर्य

जागरण संवाददाता, शामली :

रोटरी क्लब शामली की सत्र-21-22 की प्रथम सभा का आयोजन कैराना रोड स्थित एक होटल में किया गया। जिसमें सुधाकर आर्य को अध्यक्ष घोषित किया गया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुधाकर आर्य ने नवगठित बोर्ड की घोषणा की और सभी सदस्यों को दायित्वों का बोध कराया।

सोमवार रात हुई सभा में क्लब के कार्याें पर भी विस्तार से चर्चा की गई। नवनिर्वाचित अध्यक्ष सुधाकर आर्य ने समाजसेवा के कार्याें जैसे मेगा मेडिकल कैंप, रोटरी एंबुलेंस, रोटरी पार्क, रोटरी बस स्टाप के बारे में सभी को अवगत कराया। कहा कि वह पूरी टीम के साथ जिम्मेदारी को निभाएंगे और उम्मीदों पर खतरा उतरने का प्रयास करेंगे। समाजसेवा के कार्य क्लब हमेशा से करता आया है और सेवा ही धर्म भाव के साथ कार्य किए जाएंगे।

कोषाध्यक्ष भारत मित्तल ने आय-व्यय का ब्योरा सभा में रखा। सचिव प्रशांत जैन ने क्लब की आगामी कार्ययोजना के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम के प्रोजेक्ट चेयरमैन प्रमोद एरन रहे। संचालन अजय गुप्ता ने किया। इस दौरान क्लब ट्रेनर विकास चौधरी, डायरेक्टर क्लब सर्विस डा. अमित मोहन, डायरेक्टर कम्युनिटी सर्विस नितिन तायल के साथ ही सुनील माहेश्वरी, नरेंद्र अग्रवाल, अपूर्व जैन, अभिनव बंसल, पुनीत जैन, राजेश बंसल, प्रदीप संगल, संजय जैन मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी