शिविर में अधिकारों के प्रति किया जागरूक

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से आयोजित शिविर में आशाओं तथा लोगों को अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:51 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:51 PM (IST)
शिविर में अधिकारों के प्रति किया जागरूक
शिविर में अधिकारों के प्रति किया जागरूक

शामली, जागरण टीम। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से आयोजित शिविर में आशाओं तथा लोगों को अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया।

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली व उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत शुक्रवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जनपद न्यायाधीश डॉ. अजय कुमार के कुशल मार्गदर्शन में आयोजित इस शिविर में अपर जिला जज सुरेंद्र कुमार व सिविल जज सीनियर डिवीजन एवं प्रभारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण विजय कुमार वर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित आशाओं के साथ-साथ लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया। इस अवसर पर सिविल जज सीनियर डिवीजन एवं प्रभारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण विजय कुमार वर्मा ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण समाज के कमजोर व्यक्ति, जो न्याय पाने के लिए दर-दर भटक रहा है, न्याय नहीं मिल पा रहा है, उसके लिए नि:शुल्क सहायता प्रदान करता हैं। इसके अलावा लोक अदालत के माध्यम से सुलभ समझौते, मध्यस्थता केंद्र के माध्यम से मुकदमों के निपटारा का प्रयास करते हैं। साथ ही, यदि कोई भी व्यक्ति, जो सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं प्राप्त कर पा रहा है और वो विभागों के चक्कर काट रहा है, ऐसे लोगों की सहायता के लिए भी विधिक सेवा प्राधिकरण तत्परता से कार्य करता है। इस दौरान चिकित्साधीक्षक डॉ. विजेंद्र कुमार, बार एसोसिएशन कैराना अध्यक्ष अशोक कुमार, स्वास्थ्य विभाग के ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक अतुल गर्ग, ब्लॉक कम्युनिटी प्रोसेस प्रबंधक आरिश खान आदि मौजूद रहे। जैन कन्या इंटर कालेज में प्रतियोगिताएं आयोजित

जागरण संवाददाता, शामली: गुरु तेग बहादुर जयंती से छात्र-छात्राओं के बीच विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। जिसके चलते शुक्रवार को जैन कन्या इंटर कालेज में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस दौरान जिले के कई कालेजों के छात्र-छात्राओं ने प्रतियोगिता में भाग लिया। विजेता छात्र-छात्राओं को बधाई देकर उज्जवल भविष्य की कामना की। शुक्रवार को जैन कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्य डा. रुचिता ढाका ने बताया कि श्री गुरु तेग बहादुर की जयंती पर स्कूल, कालेज, जनपद, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर लेखन, कला, पोस्टर आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि स्कूल-कालेज और ब्लाक स्तर पर प्रतियोगिताओं के विजेताओं के बीच जिला स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया । प्रधानाचार्य ने बताया कि कई कालेजों की छात्राओं ने विजय प्राप्त की है। सभी विजेताओं को बधाई देकर सम्मानित किया गया। वहीं इस दौरान जैन कन्या इंटर कालेज, देश भक्त इंटर कालेज, आरडी इंटर काले सिक्का , पब्लिक इंटर कालेज कैराना, जय सीता राम इंटर कालेज झिझाना, गुरुनानक इंटर कालेज समेत कई कालेजों के छात्र-छात्राओ ने भाग लिया। इस दौरान शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी