स्वजन के किया किनारा, ग्रामीणों ने किया अंतिम संस्कार

क्षेत्र के गांव कंडेला के ग्रामीणों ने निर्वासित जीवन व्यतीत कर रही अधेड़ महिला का अंतिम संस्कार कर मानवता की अनुकरणीय मिसाल कायम की है। महिला पिछले करीब दस माह से अपने मंदबुद्धि पुत्र के साथ गांव में रह रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:32 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:32 PM (IST)
स्वजन के किया किनारा, ग्रामीणों ने किया अंतिम संस्कार
स्वजन के किया किनारा, ग्रामीणों ने किया अंतिम संस्कार

शामली, जागरण टीम। क्षेत्र के गांव कंडेला के ग्रामीणों ने निर्वासित जीवन व्यतीत कर रही अधेड़ महिला का अंतिम संस्कार कर मानवता की अनुकरणीय मिसाल कायम की है। महिला पिछले करीब दस माह से अपने मंदबुद्धि पुत्र के साथ गांव में रह रही थी।

जनपद मुजफ्फरनगर के भौराकलां थानाक्षेत्र के गढ़ी नौआबाद गांव निवासी महिला रेखा (52 वर्ष) पिछले करीब दस माह से क्षेत्र के गांव कंडेला में बनी पानी की टंकी के प्रांगण में रह रही थी। महिला का 25 वर्षीय मंदबुद्धि पुत्र टिकू भी उसके साथ रहता था। महिला के पति जयभगवान की पूर्व में मृत्यु हो चुकी है। शुक्रवार सांय करीब सात बजे बीमारी के चलते महिला की मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर कोतवाली पर तैनात हलका दारोगा शैलेंद्र गौड़ मौके पर पहुंचे और मोबाइल के माध्यम से गांव गढ़ी नौआबाद में रह रहे मृतक महिला के रविवार के लोगों को मामले से अवगत कराया। लेकिन वहां से कोई संतुष्टिजनक जवाब न मिलने पर उन्होंने मृतक महिला के अंतिम संस्कार की जिम्मेदारी स्थानीय लोगों को सौंपी। शनिवार को कंडेला के ग्रामीणों ने आपसी सहयोग से गांव के बाहर स्थित श्मसान में महिला के शव का अंतिम संस्कार कर मानवता की शानदार नजीर पेश की। महिला के शव को पुत्र टिकू ने मुखाग्नि दी। इस दौरान प्रधानपति सोनू चौहान, अमित प्रधान, मांगेराम, संदीप इंसां, रोहित चौहान, प्रेम, अनुज, नीरज, सुशील, विजय, शहजाद, राजू, मोनू, मोहित आदि उपस्थित रहे। झांसा देकर 1.20 लाख ठगे

शामली : नगर के जैन विहार निवासी सतीश जैन ने कोतवाली शामली में दी तहरीर में बताया कि उनकी पोती का खाता आइसीआइसीआइ बैंक में है। उनकी पोती के मोबाइल पर संदेश आया कि उनको कंपनी में इंटर्नशिप मिल गई है। उन्हें अब उनके खाते में कुछ रकम जमा करानी होगी। 80 हजार रुपये जमा करा दिए गए। वहीं 40 हजार रुपये पीड़ित के खाते से निकाल लिए गए। कुल एक लाख बीस हजार रुपये ठग लिए गए हैं। पुलिस ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी