कोविशील्ड वैक्सीन की दस हजार डोज मिली

शामली जेएनएन। जिले को कोविशील्ड वैक्सीन की 10 हजार डोज मिल गई हैं। कुछ डोज पहले की ब

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:55 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:55 PM (IST)
कोविशील्ड वैक्सीन की  दस हजार डोज मिली
कोविशील्ड वैक्सीन की दस हजार डोज मिली

शामली, जेएनएन। जिले को कोविशील्ड वैक्सीन की 10 हजार डोज मिल गई हैं। कुछ डोज पहले की बची हैं और सोमवार को 44 बूथों पर टीकाकरण होगा। हालांकि फिलहाल कलस्टर में टीकाकरण बंद ही रहेगा।

जिले में अक्सर वैक्सीन की कमी होती रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग को बूथों की संख्या कम करनी पड़ती है। कई बार तो दोपहर में ही बूथों पर ही वैक्सीन खत्म हुई और लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। शुक्रवार को वैक्सीन नहीं आई थी और ऐसे में शनिवार को 19 बूथ पर ही टीकाकरण हुआ था। जिला स्तरीय शीत श्रृंखला के प्रभारी अंकित कुमार ने बताया कि सहारनपुर से कोविशील्ड की दस हजार डोज आ गई हैं।

ब्लाक स्तरीय शीत श्रृंखला में वैक्सीन भेजी जा रही है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि सोमवार के लिए 18 से 44 वर्ष आयु में 29 और 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 15 बूथ प्रस्तावित किए गए हैं। दो से तीन दिन के लिए वैक्सीन उपलब्ध हो गई है। जल्द ही और वैक्सीन मिलने की संभावना है। कलस्टर के गांवों में टीकाकरण शुरू करना फिलहाल संभव नहीं है। पर्याप्त वैक्सीन आने पर ही योजना बनाई जाएगी।

.....

जिले में कोई कोरोना संक्रमित नहीं मिला

शामली, जेएनएन। जिले में रविवार को भी कोरोना संक्रमण का कोई केस नहीं मिला है। ऐसे में सक्रिय केस चार ही हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को 1593 लोगों की एंटिजन जांच की, जिसमें कोई संक्रमित नहीं मिला। साथ ही 770 सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए भी भेजे गए हैं। विशेष अभियान के तहत भी जांच कार्य चल रहा है। गांवों में पांच से 18 वर्ष आयु तक वालों के सैंपल लिए जा रहे हैं। जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 12898 है और 12849 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। डीएम जसजीत कौर ने बताया कि जिले में 5.96 लाख लोगों की जांच अब तक हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी