हींग ले लो' की पुकार के बीच रची गई लूट की साजिश

हींग ले लो.. ले लो हींग..। दोपहर को सन्नाटा चीरती यह आवाज कई दिनों से सुनाई दे रही थी। किसी का ख्याल इस ओर नहीं गया कि शहर की इस पाश कालोनी में हींग का कारोबार अचानक से क्यों बढ़ने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:49 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:49 PM (IST)
हींग ले लो' की पुकार के बीच रची गई लूट की साजिश
हींग ले लो' की पुकार के बीच रची गई लूट की साजिश

शामली: हींग ले लो.., ले लो हींग..। दोपहर को सन्नाटा चीरती यह आवाज कई दिनों से सुनाई दे रही थी। किसी का ख्याल इस ओर नहीं गया, कि शहर की इस पाश कालोनी में हींग का कारोबार अचानक से क्यों बढ़ने लगा है। हींग कोई खरीद ही नहीं रहा तो इसी कालोनी में हींग क्यों बेचने आ रहे है। डीएम के स्टेनो के घर पहुंचकर इन हींग बेचने वालों ने ही घटना को अंजाम दिया। हींग बेचने वाले के वेश में पहुंचे बदमाशों ने तमंचा तान लिया और लूटकर फरार भी हो गए। घटना से साफ है कि दोनों बदमाश हींग बेचने के बहाने से स्टेनो के घर की निरंतर रेकी कर रहे थे।

पिछले एक माह से रोजाना शहर के मोहल्ला काका नगर, गगन विहार, विकास नगर में दोपहर को हींग बेचने के बहाने आने वाले युवक लूट की योजना से आ रहे थे। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि ये इनमें से एक युवक चार दिन पहले भी मोहल्ले में देखा गया था। उन्होंने बताया कि पिछले कई दिनों से लगातार वह हींग बेचने के बहाने मोहल्ले में आ रहे थे।

हींग के थैले में तमंचा, लूट की घटना को पैदल पहुंचे बदमाश

दिन दहाड़े लूट की घटना को अंजाम देने के लिए बदमाशों ने हींग के थैले में तमंचा रख रखा था। जिससे किसी को कोई शक न हो इसलिए बदमाश पैदल ही रोजाना की तरह मोहल्ले में पहुंचे और स्टेनो के घर में घुसकर लूट की घटना का अंजाम दिया।

सीसीटीवी में कैद हुए भागते बदमाश

मोहल्ला काका नगर में ज्यादातर सभी गलियों में सीसीटीवी लगे हैं। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद जब बदमाश भागे तो एक के बाद एक सीसीटीवी में पूरी कहानी शूट होती गई। वीजी पब्लिक स्कूल के पास बदमाशों को दबोच लिया गया। सीसीटीवी वीडियो के अनुसार एक युवक से तो भागा भी नहीं जा रहा था, जबकि जिस युवक के हाथ में पैसों से भरा थैला था वह तेजी से भाग रहा था।

chat bot
आपका साथी