लोहिया जी की विचारधारा वर्तमान में भी प्रासंगिक

समाजवादी चितक डा. राम मनोहर लोहिया की 54 वीं पुण्यतिथि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:12 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:12 PM (IST)
लोहिया जी की विचारधारा वर्तमान में भी प्रासंगिक
लोहिया जी की विचारधारा वर्तमान में भी प्रासंगिक

शामली, जेएनएन। समाजवादी चितक डा. राम मनोहर लोहिया की 54 वीं पुण्यतिथि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रोफेसर सुधीर पंवार के भैंसवाल स्थित आवास पर मनाई गई। इस अवसर पर प्रोफेसर सुधीर पंवार ने संदेश में कहा कि डा. लोहिया स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ साथ समाजवादी विचारधारा के वाहक थे। उनके आदर्श पर चलने से आज लोगों के अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होता है। उन्होंने भारत छोड़ो आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वरिष्ठ नेता सच्चू प्रधान ने कहा कि डा. लोहिया का यह कथन कि बदलाव के लिए जिन्दा कौमें पांच साल इंतजार नहीं करती हैं.. आज भी करोड़ों लोगों को सरकार का विरोध करने की ताकत देता है। इस अवसर पर चौधरी बाबूराम, जावेद, योगराज पंवार, ़खुशनूद, पवन, राजीव, विश्वजीत, नीटू चौधरी, अनिमेष पंवार भोपाल, बाबूराम, नीटू पंवार, इरफान मंसूरी, कालूराम, सचिन, विष्णु, अंकुश, रवि, कपिल, सावन, सचिन, नीटू, अनिमेष, आसिफ आदि उपस्थित रहे।

आरटीआइ स्थापना दिवस

पर विचार गोष्ठी

जागरण संवाददाता, शामली सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 के स्थापना दिवस के अवसर पर थानाभवन के मोहल्ला छिपीयान निवासी सूचना का अधिकार कार्यकर्ता एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सुशील पांचाल के आवास पर विचार गोष्ठी की गई।

गोष्ठी में वक्ताओं ने जनसूचना अधिकार के बिदुओं पर चर्चा करते हुए कार्यकर्ताओं को उनके नियम व महत्व से रू-ब-रू कराया। विचार गोष्ठी में आरटीआइ कार्यकर्ता एसोसिएशन सहारनपुर मंडल उपाध्यक्ष मंजू सिह प्रजापति ने कहा कि जनसूचना अधिकारी नियम अनुसार आवेदक को सूचना उपलब्ध न कराकर सरकारी खर्च पर लखनऊ जाते हैं। अधिनियम का दुरुपयोग करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलाध्यक्ष सुशील पांचाल ने बताया कि सूचना के अधिकार से आम आदमी सरकारी विभागों से जानकारी हासिल कर सकता है। बैठक मे जिला सचिव जोगिदर सिह, देवेंदर धीमान, थानाभवन ब्लाक अध्यक्ष आशु शर्मा, सदस्य राजीव कश्यप, डा. राजकुमार कश्यप, प्रवीण प्रजापति, देवेंद्र पुंडीर आदि रहे।

chat bot
आपका साथी