गांवों के विकास पर ध्यान दें ग्राम प्रधान : सीओ

सीओ थानाभवन अमित सक्सेना ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से द्वेष की राजनीति छोड़कर गांवों के विकास व जल संरक्षण पर ध्यान की अपील की है। उन्होंने गांवों में जल संरक्षण को लेकर रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगाने पर भी जोर दिया ताकि आने वाले समय में लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:58 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:58 PM (IST)
गांवों के विकास पर ध्यान दें ग्राम प्रधान : सीओ
गांवों के विकास पर ध्यान दें ग्राम प्रधान : सीओ

शामली, जागरण टीम। सीओ थानाभवन अमित सक्सेना ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों से द्वेष की राजनीति छोड़कर गांवों के विकास व जल संरक्षण पर ध्यान की अपील की है। उन्होंने गांवों में जल संरक्षण को लेकर रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगाने पर भी जोर दिया ताकि आने वाले समय में लोगों को परेशानियों का सामना न करना पड़े। सीओ ने प्रधान से छोटे-छोटे मामलों को आपस में मिल बैठकर हल कराए जाने का भी आह्वान किया।

गुरुवार को सीओ थानाभवन अमित सक्सेना की अध्यक्षता में गढ़ीपुख्ता थाने पर क्षेत्र के गांवों के प्रधानों की परिचय गोष्ठी का आयोजन किया गया। सीओ ने प्रधानों से चुनाव के दौरान हुए आपसी द्वेष को भुलाकर गांवों की तरक्की व जल संरक्षण पर ध्यान देने की अपील की। सीओ ने कहा कि प्रधान अपने मन में यह न सोचें कि उन्हें किसने वोट दिया और किसने नहीं, उन्हें अपने गांवों के विकास पर ध्यान देना चाहिए, गांवों की समस्याओं को हल करने के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानों को अपनी निधि से गांवों में जल संरक्षण के लिए भी पहल करनी चाहिए, गिरते भूजल स्तर को देखते हुए गांवों में रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगाना चाहिए ताकि आने वाली पीढि़यों को जल की समस्या का सामना न करना पड़े। पानी की बर्बादी नहीं करनी चाहिए, घर के कार्य के दौरान इस्तेमाल होने वाले पानी की बर्बादी न होने इसके लिए कई तरह की व्यवस्था की जा सकती है। सीओ ने गांवों में होने वाले छोटे-छोटे विवादों को मिल बैठकर सुलझाने पर भी बल दिया साथ ही कहा कि यदि प्रधानों को कोई भी समस्या आती है तो वह पुलिस की सहायता ले सकता है। उन्होंने गांव प्रधानों से गांवों में कोरोना महामारी को देखते हुए जागरूकता अभियान चलाने, सैनिटाइज का छिड़काव कराने के भी निर्देश दिए। इरम चौहान प्रधान गुराना, मोहन सिंह प्रधान खेडकी, प्रहलाद भैंसवाल, संजीव धनैना, जितेन्द्र कुमार जंधेडी, उत्तम सिंह मालैंडी, अरविद कुमार पेलखा, तीरथपाल ताना, धर्मेन्द्र कैल शिकारपुर, अक्षय कुमार राझड, पंकज राणा दुल्लाखेडी, गुलशन भाटू, जब्बार बुंटा, अरविद मानकपुर, इस्लाम गढी अब्दुल्ला खां, बिलाल पल्ठेडी, रामकुमार गंदेवडा मौजूद रहे। बैठक में मौजूद रही एक महिला प्रधान

वहीं गुरुवार को गढ़ीपुख्ता थाने पर आयोजित गोष्ठी में एक महिला प्रधान को छोड़कर अन्य महिला प्रधान को अनुपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी