नेशनल हाईवे की आड़ में कानून-कायदों का खुला उल्लंघन

राष्ट्रीय राजमार्ग पर मिट्टी भराव करने की आड़ में ठेकेदार द्वारा तमाम कानून-कायदों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है। कृषि भूमि से करीब तीन फीट तक मिट्टी उठाने की अनुमति तो ली गई है लेकिन पोकलेन मशीन से पांच से दस फीट तक गहरी मिट्टी उठाई जा रही है। किसानों की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 09:25 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:25 PM (IST)
नेशनल हाईवे की आड़ में कानून-कायदों का खुला उल्लंघन
नेशनल हाईवे की आड़ में कानून-कायदों का खुला उल्लंघन

शामली, जागरण टीम। राष्ट्रीय राजमार्ग पर मिट्टी भराव करने की आड़ में ठेकेदार द्वारा तमाम कानून-कायदों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है। कृषि भूमि से करीब तीन फीट तक मिट्टी उठाने की अनुमति तो ली गई है, लेकिन पोकलेन मशीन से पांच से दस फीट तक गहरी मिट्टी उठाई जा रही है। किसानों की शिकायत पर पुलिस मौके पर पहुंची।

पानीपत-खटीमा राष्ट्रीय राजमार्ग 709एडी के निर्माण का कार्य जोरों पर चल रहा है। इस पर मिट्टी भराव का जिम्मा ठेकेदार को दिया है। इन दिनों शामली रोड पर रजवाहे की पटरी के निकट मिट्टी भराव किया जा रहा है। गांव गंदराऊ जाने वाले कच्चे रास्ते के निकट से ठेकेदार कृषि भूमि से मिट्टी उठवा रहा है। इसके लिए करीब तीन फीट मिट्टी उठाने की अनुमति है। बावजूद इसके ठेकेदार ने तमाम कानून-कायदों का उल्लंघन करते हुए हाईवे की आड़ लेकर पोकलेन मशीन को मिट्टी खुदाई करने में लगा रखा है। मशीन से मिट्टी को डंपरों में भरा जाता है और फिर उसे हाईवे पर भराव के लिए डलवाया जाता है। आसपास के किसानों की शिकायत पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। रेलवे स्टेशन पर पुलिस रही अलर्ट, सीओ ने किया निरीक्षण

शामली: रविवार को टीईटी की परीक्षा होनी थी। परीक्षा देने के लिए ट्रेन में ज्यादा परीक्षार्थियों के आने की संभावना थी। उनके साथ कोई हादसा न हो, इसके लिए जीआरपी थाना प्रभारी अनिल वर्मा अपनी टीम के साथ सुबह से ही प्लेटफार्म पर अलर्ट थे। दोपहर के समय सहारनपुर से सीओ जीआरपी धर्मेंद्र यादव शामली जीआरपी थाने पहुंचे। उन्होंने थाना पुलिस के साथ स्टेशन पर चेकिग की। थाने का रिकार्ड भी देखा। थाना पुलिस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अधेड़ का शव मिला

शामली : नगर के बिजलीघर के परिसर में बने एक खाली बरामदे में लगभग 40 वर्षीय व्यक्ति का शव पड़ा मिला। अधेड़ व्यक्ति कई दिन से क्षेत्र में घूमता देखा गया था। वह मानसिक रूप से परेशान दिखाई देता था। शिनाख्त न होने पर कोतवाली पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

chat bot
आपका साथी