जानिए किसने किया था चौसाना में विस्फोट, दुकान में थैला रखने का आरोपित व साथी गिरफ्तार

थाना झिझाना के चौसाना में दुकानदार को सबक सिखाने के लिए बम रखकर थैला दुकान में रखा था। पुलिस ने थैला रखने वाले युवक व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। इमाम व अन्य दो साजिशकर्ता अभी फरार हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:19 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:19 PM (IST)
जानिए किसने किया था चौसाना में विस्फोट, दुकान में थैला रखने का आरोपित व साथी गिरफ्तार
जानिए किसने किया था चौसाना में विस्फोट, दुकान में थैला रखने का आरोपित व साथी गिरफ्तार

शामली, जागरण टीम। थाना झिझाना के चौसाना में दुकानदार को सबक सिखाने के लिए बम रखकर थैला दुकान में रखा था। पुलिस ने थैला रखने वाले युवक व उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। इमाम व अन्य दो साजिशकर्ता अभी फरार हैं। दोनों फरार युवकों ने गिरफ्तार एक युवक की मदद से बम बनाया था। गिरफ्तार युवकों को पुलिस रिमांड पर लेगी।

14 सितंबर को चौसाना में कंवरपाल शर्मा की युवराज इलेक्ट्रिकल्स एंड इलेक्ट्रानिक्स दुकान में थैले में रखे डिब्बे में विस्फोट हुआ था। कोई जान-माल की क्षति नहीं हुई थी। घटनास्थल पर मिले मैटेलिक डिब्बे एवं जले हुए अवशेष को फारेंसिक टीम ने जांच के लिए भेजा था। पीड़ित कंवरपाल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ था। एसपी ने सीओ कैराना के नेतृत्व में टीमें लगाई थी। टीमों ने आसपास से जानकारी की। सीसीटीवी फुटेज से दुकान में बम रखने वाले व्यक्ति की पहचान की। दो आरोपितों मोनीश उर्फ बबलू पुत्र इरफान निवासी नाई नगला नवीन, थाना झिझाना व तैमूर पुत्र अब्दुल गफ्फार निवासी बल्ला माजरा, झिझाना को गिरफ्तार कर लिया। मोनीश ने ही थैला दुकान में रखा था। तैमूर पेशे से हकीम है। दो आरोपित दाऊद इमाम पुत्र तहसीन निवासी नाई नगला नवीन, झिझाना व हैदर पुत्र अब्दुल गफ्फार निवासी बल्ला माजरा, झिझाना अभी फरार हैं, जो साजिशकर्ता बताए गए हैं।

-

सबक सिखाने का था इरादा

पुलिस मीडिया सेल ने जानकारी दी कि गिरफ्तार मोनीश, तैमूर तथा फरार आरोपित दाऊद इमाम व हैदर आपस में जानकार हैं। कुछ दिन पूर्व कंवरपाल शर्मा से उनका विवाद हो गया था। सभी ने उसे सबक सिखाने के लिए उसकी दुकान पर मोनीश से हल्की क्षमता का बम रखवा दिया।

--

दुकान में थैला रखने वाले मोनीश व तैमूर को पकड़ा है। तैमूर, इमाम दाउद व हैदर ने बम बनाया था। इन तीनों ने मोनीश से थैला दुकान में रखवाया। यह आपसी विवाद का मामला है। बम कितनी पावर का था, कैसे बनाया, इस बारे में गिरफ्तार किए दोनों युवकों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। फरार हुए इमाम दाउद व हैदर की तलाश में पुलिस टीम जुटी है।

-सुकीर्ति माधव, एसपी

chat bot
आपका साथी