आज सजना के लिए सजेंगी सुहागिनें

शामली जेएनएन। अपने सजना के लिए सुहागिनों ने सजने की तैयारी पूरी करली है। करवाचौथ से एक

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 10:40 PM (IST)
आज सजना के लिए सजेंगी सुहागिनें
आज सजना के लिए सजेंगी सुहागिनें

शामली, जेएनएन। अपने सजना के लिए सुहागिनों ने सजने की तैयारी पूरी करली है। करवाचौथ से एक दिन पूर्व बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली। कपड़े, मेहंदी, ब्यूटी पार्लर, सराफा और श्रृंगार आदि सभी दुकानों पर देर रात तक भारी भीड़ महिलाओं की नजर आई। आज करवाचौथ पर महिलाएं दिन में कहानी सुनेंगी और रात में चांद का दीदार होगा।

करवाचौथ पर्व पर खासकर लाल रंग की साड़ी की सबसे ज्यादा मांग रहती है। साड़ियों से लेकर ज्वेलरी, पूजा, श्रृंगार के सामान की कई वैरायटी बाजार में उतारी गई हैं। मार्केट में साड़ियों की स्पेशल वैरायटी आई है। दुकानों के अलावा बुटीक पर भी डिमांड है। बड़ा बाजार स्थित साड़ी की दुकान के विक्रेता विपिन कुमार बताते हैं कि करवाचौथ में लाल रंग की साड़ी, सूट की सबसे ज्यादा मांग है। शिफान, जार्जट की साड़ियां आई है। वहीं, शहर के बड़ा बाजार में मेहंदी लगाने वाले युवक शुभम कुमार ने बताया कि शनिवार को सुबह से ही महिलाओं की भारी भीड़ पहुंच रही है। वहीं, नया बाजार में महंगी लगवाने के लिए महिलाओं को काफी देर-देर तक इंतजार करना पड़ा। शहर के सभी ब्यूटी पार्लरों में पहले से ही आर्डर बुक थे, कई ब्यूटी पार्लरों में तो काफी भीड़ देखने को मिली। वहीं, कास्मेटिक की दुकानों पर सुबह से देर रात तक महिलाओं की भीड़ दिखाई दी। महिलाएं भले ही आधुनिक हो जाएं, लेकिन परंपराओं के निर्वहन में वो आज भी पारंपरिक हैं। सराफा दुकानों पर फैंसी बिछुए और पायल की मांग करवाचौथ के लिए है। बाजारों में सबसे ज्यादा चांदी और मिट्टी के करवें की खरीद हुई है।

-----

करवाचौथ की पूजा को स्पेशल थाली

शामली : करवाचौथ को लेकर इस साल बाजार में वैसे तो तमाम गिफ्ट आइटम सजे हैं। पूजा के लिए महिला अलग-अलग सामान न जुटाना पड़े इसके लिए पूजा की थाली सहित अन्य पूजा की सामग्री का पैकिग पैकेट आकर्षक होने के कारण महिलाओं को खरीददारी के लिए आकर्षित कर रहा है। इस पैकेट में पूजा की थाली के अलावा करवा, रोली, चावल सींक तथा अन्य पूजा का सामान शामिल है। 300 रुपये से लेकर 500 रुपये तक यह थाली बिक रही है।

chat bot
आपका साथी