कैराना-कांधला और झिझाना मार्ग बने तालाब, राहगीर चोटिल

कैराना से कांधला व कैराना से झिझाना को जोड़ने वाली सड़क पर गड्ढों में बारिश का पानी भरने के कारण सड़क तालाब का रूप ले रही है। हालात यह है कि सड़कों से गुजरने वाले राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:20 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:20 PM (IST)
कैराना-कांधला और झिझाना मार्ग बने तालाब, राहगीर चोटिल
कैराना-कांधला और झिझाना मार्ग बने तालाब, राहगीर चोटिल

शामली, जागरण टीम। कैराना से कांधला व कैराना से झिझाना को जोड़ने वाली सड़क पर गड्ढों में बारिश का पानी भरने के कारण सड़क तालाब का रूप ले रही है। हालात यह है कि सड़कों से गुजरने वाले राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दोनों सड़कों में जलभराव होने के कारण समस्या ने विकराल रूप ले लिया है। वहीं वाहनों को निकालना भी किसी चुनौती से कम नहीं है।

कैराना-कांधला मार्ग दर्जनों गांवों को जोड़ते हुए दिल्ली-सहारनपुर हाईवे को जोड़ता है। नगर में स्थित मीट प्लांट के सामने से पुराना चीनी मिल तक मार्ग ने तालाब का रूप ले लिया है, जिससे लोगों का निकलना बहुत मुश्किल हो गया। सड़क में काफी बड़े-बड़े गड्ढे बन चुके हैं। गड्ढे समय से न भरे जाने की वजह से गड्ढों में बरसात का पानी भरने से सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। वहीं कैराना-झिझाना मार्ग मेरठ-करनाल हाईवे को जोड़ता है। इस मार्ग की हालत भी बेहद खराब है। नाहिद कालोनी से आगे सड़क पूरी तरह से गड्ढों में गुम हो गई है। इस कारण मार्ग से गुजरने वाले लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क पर हो रहे गड्ढों की वजह से राहगीर चोटिल भी हो रहे हैं। बरसात का पानी सड़क में भरने के कारण स्थिति और भी खराब हो गई है।

-

कैराना नगर से कांधला की ओर चलते ही मीट प्लांट के सामने सड़क तालाब बन गई है। इससे वाहनों का निकलना दूभर हो गया है। हालत यह है कि यहां से पैदल निकलने वाले भी सुरक्षित नहीं हैं।

-जगरोशन प्रधान, पूर्व जिला पंचायत सदस्य कैराना-कांधला मार्ग पर कैराना में आबादी के बीच बरसात का पानी भरा हुआ है, लेकिन इस सड़क की तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहा है। इसके चलते राहगीरों को परेशानी हो रही है।

-अंशुल चौहान कैराना-झिझाना मार्ग पर करीब आधा दर्जन गांव जोड़ते हुए झिझाना-करनाल मार्ग को जोड़ती है। मार्ग की हालत खराब होने के कारण लोगों का निकलना दूभर हो गया है। नाहिद कालोनी से आगे जलभराव की समस्या बन गई है।

-होई लाल, अधिवक्ता

-

कैराना-झिझाना मार्ग की खस्ता हालत सरकार के सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के दावों को झूठा साबित कर ही है। इस संबंध में कई बार जिम्मेदार अधिकारियों से शिकायतें की गई हैं, लेकिन सड़क को गड्ढा मुक्त नहीं कराया जा रहा है।

-रोहित उर्फ मोनू चौहान

chat bot
आपका साथी