पिडोरा में दिलचस्प रहा मुकाबला

ऊन ब्लाक के गांव पिडोरा जहांगीरपुर में प्रधान पद का दिलचस्प मुकाबला रहा। मतगणना पूरी होने पर पांच मतों से एक प्रत्याशी जीत गया। निरस्त मतों की जांच की तो उनमें से तीन मत हारने वाले को मिल गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 11:37 PM (IST)
पिडोरा में दिलचस्प रहा मुकाबला
पिडोरा में दिलचस्प रहा मुकाबला

शामली, जागरण टीम। ऊन ब्लाक के गांव पिडोरा जहांगीरपुर में प्रधान पद का दिलचस्प मुकाबला रहा। मतगणना पूरी होने पर पांच मतों से एक प्रत्याशी जीत गया। निरस्त मतों की जांच की तो उनमें से तीन मत हारने वाले को मिल गए। दोबारा फिर जांच होने पर दो मत और मिल गए। इसके बाद मुकाबला बराबरी पर हो गया। बाद में कागज की पर्ची डाली गई, इसके आधार पर पहले जीत रहा प्रत्याशी ही दोबारा जीत गया। इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई।

ऊन ब्लाक के पांच हजार मतों वाले गांव पिडोरा जहांगीरपुर में शिमला देवी पत्नी चेनपाल ने अपनी प्रतिद्वंद्वी प्रियंका पत्नी संदीप को पांच मतों से हरा दिया। सुबह 11 बजे हारने वाले प्रत्याशी के पति संदीप ने निरस्त मतों की पुन: मतगणना की मांग की। एसडीएम की मौजूदगी में निरस्त मतों की जांच की तो तीन मत सही निकल आए।

इसके बाद शिमला देवी की मात्र दो मतों से जीत हो गई लेकिन दोबारा एसडीएम से गुहार लगाकर निरस्त मतों की दोबारा जांच की गई। इसमें दो मत और मिल गए। इसके बाद मुकाबला बराबरी का हो गया। इसके बाद करीब पांच घंटे तक प्रशासन ने परिणाम की घोषणा रोके रखी। देर शाम जीतने वाली प्रत्याशी शिमला देवी के पुत्र व एजेंट पर्ची डालने की बात से इन्कार कर पुन: मतगणना की मांग करते हुए वहां से चले गए।

इसके बाद एसडीएम मणि अरोड़ा की मौजूदगी में कागज की पर्ची से फैसले का निर्णय लिया गया। इसमें भी शिमला देवी का नाम निकल आया। जीतने वाले प्रत्याशी ने प्रमाण पत्र हासिल किया।

chat bot
आपका साथी