पालिका की 22 दुकान आवंटन की होगी जांच

नगरपालिका शामली की दुकानों के आवंटन में सभासदों ने फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए डीएम जसजीत कौर समेत विभिन्न आला अधिकारियों को शिकायत की थी। सभासदों का आरोप था कि दुकान आवंटन चहेतों को औने-पौने दामों में किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:37 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:37 PM (IST)
पालिका की 22 दुकान आवंटन की होगी जांच
पालिका की 22 दुकान आवंटन की होगी जांच

शामली, जागरण टीम। नगरपालिका शामली की दुकानों के आवंटन में सभासदों ने फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए डीएम जसजीत कौर समेत विभिन्न आला अधिकारियों को शिकायत की थी। सभासदों का आरोप था कि दुकान आवंटन चहेतों को औने-पौने दामों में किया गया है। प्रकरण में जिलाधिकारी जसजीत कौर ने एसडीएम कैराना को जांच अधिकारी नामित करते हुए जांच के आदेश दिए है।

नगर पालिका के सभासद अनिल उपाध्याय, पंकज गुप्ता और सभासद पति निशिकांत संगल ने शिकायत की थी कि पालिका परिषद शामली के राजस्व को हानि पहुंचाई जा रही है। भ्रष्टाचार की नीयत से 22 दुकानों का आवंटन बिना नीलामी कर दिया गया। पालिका की रसीद काट दी गई, जबकि पालिका बोर्ड में दुकानों के आवंटन से संबंधित कोई प्रस्ताव नहीं रखा गया। प्रकरण में डीएम जसजीत कौर ने एसडीएम कैराना उद्भव त्रिपाठी को जांच दी है। डीएम ने बताया कि दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया नियमानुसार हुई या नहीं, इसकी जांच की जाएगी। जांच अधिकारी की रिपोर्ट के उपरांत अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। लिपिक से लिया दुकान संबंधित मामलों का चार्ज

शामली : नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र यादव ने बताया कि लिपिक लक्ष्मण सिंह से दुकान संबंधित मामलों का चार्ज वापस ले लिया गया। सहायक लिपिक अमित शर्मा को सभी पत्रवालियां देते हुए चार्ज दिया गया है। संपत्ति से जुड़े मामलों के लिपिक गजेंद्र हैं, लेकिन बीमार होने के चलते वह काफी समय से बीमार चल रहे हैं। ऐसे में संपत्ति लिपिक का पूरा चार्ज लक्ष्मण के पास था। बता दें कि लिपिक लक्ष्मण की पत्नी के नाम भी दो दुकानों का आवंटन हुआ है।

chat bot
आपका साथी