किसी भी तरह की दिक्कत हो तो प्रशासन को दें सूचना

ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से विभिन्न प्रयास किए जा रहे है। गांव-गांव लगातार सैनिटाइज कराया जा रहा है। वहीं अधिकारी भी गांव में पहुंचकर लोगों से समस्याओं के बारे में जानकारी ले रहे है। किसी भी समस्या के दौरान प्रशासन को सूचना देने की बात भी कही जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:43 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:43 PM (IST)
किसी भी तरह की दिक्कत हो तो प्रशासन को दें सूचना
किसी भी तरह की दिक्कत हो तो प्रशासन को दें सूचना

जेएनएन, शामली। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से विभिन्न प्रयास किए जा रहे है। गांव-गांव लगातार सैनिटाइज कराया जा रहा है। वहीं अधिकारी भी गांव में पहुंचकर लोगों से समस्याओं के बारे में जानकारी ले रहे है। किसी भी समस्या के दौरान प्रशासन को सूचना देने की बात भी कही जा रही है।

देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के चलते पूरे लाकडाउन चल रहा है। कोरोना संक्रमण को ग्रामीण क्षेत्र में फैलने से रोकने के लिए प्रशासन की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी व डीपीआरओ आलोक शर्मा ने क्षेत्र के विभिन्न गांव में पहुंचकर साफ-सफाई व सैनिटाइज व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों से बातचीत की। ज्ञानेश्वर तिवारी ने शारीरिक दूरी का पालन करते हुए क्षेत्र में पहुंचकर लोगों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि बेवजह घर से बाहर न निकले। और मास्क आदि का प्रयोग करें। यदि किसी भी ग्रामीण को कोई समस्या है तो वह प्रशासन को जारी हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दे। सभी की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। यदि गांव में कोई बहारी व्यक्ति आता है तो उसकी सूचना भी तत्तकाल प्रशासन की टीम को दे। वहीं

परियोजना निदेशक ज्ञानेश्वर तिवारी ने विकासखंड ऊन की ग्राम पंचायत पेलखा व मालेंडी में ग्राम प्रधान एवं ग्राम वासियों से साफ सफाई व सैनिटाइजेशन एवं निगरानी समिति के कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उन्हें ग्रामीणों ने बताया कि निगरानी समिति की टीम गांव में घर-घर जाकर लक्षण युक्त व्यक्तियों की पहचान कर रही है। साथ ही लक्ष्य युक्त व्यक्तियों को मेडिकल किट उपलब्ध कराई जा रही है। आवश्यकता पड़ने पर संबंधित विकासखंड में मेडिकल किट पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है ताकि समय से उपलब्ध कराई जा सके। वहीं जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक शर्मा ने बताया कि जनपद की कुछ ग्राम पंचायतों में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों का स्वच्छता अभियान में विशेष सहयोग मिल रहा है। इसके चलते ग्राम पंचायतों में प्रतिदिन समय से साफ सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य हो रहा है। विकासखंड थाना भवन के ग्राम पुरमाफी में थानाभवन चीनी मिल के सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया।

chat bot
आपका साथी