जिले में बढ़े केस, 45 कोरोना पाजिटिव मिले

कोरोना के जिले में केस एक बार फिर से बढ़े हैं। गुरुवार को 45 संक्रमित मिले। अब कुल संक्रमितों की संख्या 3220 पहुंच गई है। सात मरीज स्वस्थ हुए हैं और ऐसे में सक्रिय केस अब 207 हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 10:34 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 10:34 PM (IST)
जिले में बढ़े केस, 45 कोरोना पाजिटिव मिले
जिले में बढ़े केस, 45 कोरोना पाजिटिव मिले

शामली, जेएनएन। कोरोना के जिले में केस एक बार फिर से बढ़े हैं। गुरुवार को 45 संक्रमित मिले। अब कुल संक्रमितों की संख्या 3220 पहुंच गई है। सात मरीज स्वस्थ हुए हैं और ऐसे में सक्रिय केस अब 207 हैं।

शामली शहर में काकानगर निवासी दो, सरवरपीर, नौकुआं रोड, कलंदरशाह, दयानंदनगर, चौधरी चरण सिंह कालोनी, तालाब रोड, सतीवाला मंदिर, झिझाना रोड निवासी एक-एक, मंडी मार्शगंज निवासी तीन, गांधी चौक निवासी तीन, रामशाला निवासी दो संक्रमित मिले हैं। कैड़ी गांव निवासी दो, कांधला निवासी दो, अल्दरमियान कैराना, अहमावतपुर गांव व मुंडेट गांव निवासी एक-एक कोरोना पाजिटिव हैं। अन्य संक्रमितों की रिपोर्ट देर शाम प्राप्त हुई हैं, जिनमें कुछ शहर से हैं और कुछ देहात क्षेत्र के हैं। जिले में अब तक 2985 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की चिहिन्त कर जांच कराई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग को सक्रिय केस खोजने का अभियान गंभीरता से चलाने के निर्देश दिए हैं और घर में आइसोलेट मरीजों की प्रभावी निगरानी की जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डा. वीर बहादुर ढाका ने बताया कि सक्रिय केस खोजने यानी एसीएस में एएनम, आशा कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी लगी हुई हैं। फिलहाल जिले में 75 टीमें काम कर रही हैं। जरूरत पड़ी तो टीम की संख्या को भी बढ़ा दिया जाएगा।

-कैराना में 163 लोगों की कोरोना जांच

कैराना नगर में कोरोना जांच का अभियान जारी है। 163 लोगों के सैंपल लिए गए हैं और एंटिजन जांच में कोई संक्रमित नहीं मिला है। 64 लोगों के सैंपल आरटी-पीसीआर जांच के लिए मेडिकल कालेज मेरठ भेजे गए हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) कैराना में काफी लोग जांच के लिए पहुंचे। विजय सिंह पथिक महाविद्यालय में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों की रैंडम जांच की। विभाग के ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक अतुल गर्ग ने बताया कि आरटी-पीसीआर रिपोर्ट आने में दो से तीन दिन का वक्त लगता है। उक्त लोगों को घर में आइसोलेट रहने की सलाह दी गई है।

chat bot
आपका साथी