कोविड टेस्टिग बढ़ाएं, स्टाफ की कमी हो तो दूर करें

कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर जिले के नोडल अधिकारी एवं प्रमुख सचिव समाज व अल्पसंख्यक कल्याण बाबूलाल मीणा ने मंगलवार को कलक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक ली।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:55 PM (IST)
कोविड टेस्टिग बढ़ाएं, स्टाफ की कमी हो तो दूर करें
कोविड टेस्टिग बढ़ाएं, स्टाफ की कमी हो तो दूर करें

शामली, जागरण टीम। कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर जिले के नोडल अधिकारी एवं प्रमुख सचिव समाज व अल्पसंख्यक कल्याण बाबूलाल मीणा ने मंगलवार को कलक्ट्रेट में अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बैठक में अफसरों को कोरोना की रोकथाम के लिए विशेष दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही पीएचसी बाबरी पहुंचकर टीकाकरण, सफाई व्यवस्था आदि का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कोविड टेस्टिग बढ़ाई जाए। साथ ही यदि स्टाफ की कमी या कोई दिक्कत हो तो शीघ्र दूर किया जाए।

मंगलवार को प्रमुख सचिव ने अपने भ्रमण कार्यक्रम के दौरान पहले कलक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों से वार्ता की। कोविड-19 की स्थिति को जाना और कोरोना वैश्विक महामारी के चलते टेस्टिग, दवाई उपलब्धता, एंबुलेंस, आक्सीजन के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने निर्देशित किया कि कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए टेस्टिग की गति बढ़ाई जाए, जहां पर स्टाफ आदि की दिक्कत है, वहां पर अतिरिक्त स्टाफ बढ़ाया जाए ताकि कार्य सुचारू रूप से चलता रहे।

डीएम जसजीत कौर ने नोडल अधिकारी को बताया कि जनपद में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए लगातार सैनिटाइजेशन, फागिग, साफ-सफाई आदि कार्य किया जा रहा है। पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम के माध्यम से लोगों को निरंतर जागरूक किया जा रहा है। बैठक के दौरान जिलाधिकारी जसजीत कौर, पुलिस अधीक्षक सुकीर्ति माधव, मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी, अपर जिलाधिकारी अरविद कुमार सिंह आदि मौजूद रहे। बैठक के उपरांत नोडल अधिकारी पीएचसी बाबरी का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कोविड-19 वैक्सीनेशन के संबंध में संबंधित चिकित्सक से जानकारी प्राप्त की। मौके पर नोडल अधिकारी को 32 लोगों का कोविड-19 वैक्सीन लगना पाया गया। उन्होंने बाबरी में स्थित एसएसडीएम राजकीय महिला चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय नोडल अधिकारी ने महिला चिकित्सा प्रभारी से हास्पिटल में किस तरह के मरीज आ रहे हैं, यह जानकारी ली। यहां कांधला के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और चिकित्सा अधीक्षक से आवश्यक जानकारी ली। नोडल अधिकारी ने पाया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सभी व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है। किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। इस मौके पर नोडल अधिकारी ने चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के समय लाइजन आफिसर के रूप में जिला प्रोबेशन अधिकारी प्रसून राय मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी