स्कूल भूमि पर अवैध कब्जा नहीं हट सका

जलालाबाद में स्कूल की कृषि भूमि के कुछ भाग पर पशुओं के खूंटे व गोबर के ढेर लगाकर अवैध कब्जा किया गया है। अवैध कब्जा हटाने के लिए प्रधानाध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई के लिए पत्र दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:00 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:00 PM (IST)
स्कूल भूमि पर अवैध कब्जा नहीं हट सका
स्कूल भूमि पर अवैध कब्जा नहीं हट सका

शामली, जागरण टीम। जलालाबाद में स्कूल की कृषि भूमि के कुछ भाग पर पशुओं के खूंटे व गोबर के ढेर लगाकर अवैध कब्जा किया गया है। अवैध कब्जा हटाने के लिए प्रधानाध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई के लिए पत्र दिया है।

कस्बे के बाइपास मार्ग किनारे मोहल्ला आर्यनगर में जूनियर हाई स्कूल की कृषि भूमि है। कृषि भूमि का रकबा राजस्व अभिलेखों में जितना दर्ज है उतना मौके पर नहीं है। स्कूल की भूमि के कुछ हिस्से पर पड़ोस में रहने वाले व्यक्ति ने अवैध कब्जा कर रखा है। इसको लेकर पहले भी प्रधानाध्यापक ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा था। जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीएम संदीप कुमार ने थाना प्रभारी थाना भवन को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिस पर पुलिस अवैध कब्जे के आरोपी को थाना ले आई थी। आरोपी ने अवैध कब्जा हटाने का वायदा किया था। जिस पर कार्रवाई रोक दी गई थी।

कृषि भूमि का समय पूरा होने पर सार्वजनिक नीलामी द्वारा ठेका छोड़ा गया। पड़ोस में रहने वाले अवैध कब्जे के आरोपित व्यक्ति ने भूमि के ठेका नीलाम होने के बाद भी नहीं हटाया। प्रधानाध्यापक ने खंड शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई के लिए प्रार्थना पत्र दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी सीमा चौहान का मोबाइल स्विच आफ होने पर इस बारे में जानकारी नहीं मिल सकी । प्रधानाध्यापक भूप सिंह ने बताया कि आरोपित ने पूर्व में अवैध कब्जा हटाने का समझौता किया था। परंतु कब्जा नहीं हटाया। स्कूल भूमि से अवैध कब्जा हटाने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया है।

chat bot
आपका साथी