नियमों का नहीं करोगे पालन तो और तेजी से फैलेगा कोरोना

यदि ऐसे ही आप लोग नियमों का उल्लंघन करते रहे तो कोरोना संक्रमण ओर तेजी से फैलने की उम्मीद है। जिसमें अहम भूमिका आप ही निभा रहे हैं। बिना मास्क के घर से निकलना और दुकानों पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन आपका यह मुख्य किरदार ही जिले में कोरोना केस बढ़ाने में मददगार बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:49 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:49 PM (IST)
नियमों का नहीं करोगे पालन तो और तेजी से फैलेगा कोरोना
नियमों का नहीं करोगे पालन तो और तेजी से फैलेगा कोरोना

जेएनएन, शामली। यदि ऐसे ही आप लोग नियमों का उल्लंघन करते रहे तो कोरोना संक्रमण ओर तेजी से फैलने की उम्मीद है। जिसमें अहम भूमिका आप ही निभा रहे हैं। बिना मास्क के घर से निकलना और दुकानों पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन आपका यह मुख्य किरदार ही जिले में कोरोना केस बढ़ाने में मददगार बना हुआ है। यदि नियमों का पालन करोगे तो संक्रमण की रफ्तार कम होने में जरा भी देर नहीं लगेगी, लेकिन करे कौन?

जिले को कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए डीएम-एसपी समेत तमाम अधिकारी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से बेवजह घर से बाहर न निलकने की अपील भी की जा रही है, लेकिन शासन की गाइडलाइन का उल्लंघन कर दुकान खोलने वाले व्यापारी और बाजार में पहुंचने वाली भीड़। प्रशासन के इस सारे प्रयास को नाकाम करने के लिए कार्य कर रही है। कोई सुनने को तैयार ही नहीं है। शुक्रवार को भी बाजार में भारी भीड़ का खास नजारा कबाड़ी बाजार, बड़ा बाजार, शिव चौक आदि के पास देखने को मिला। अनेक लोग तो कोरोना से बेखौफ बिना मास्क के ही दुकान पर खरीददारी के लिए पहुंचे थे। शारीरिक दूरी का पालन क्या होता है शायद इन लोगों को अभी नहीं पता। जिसके चलते दुकानों पर भारी भीड़ लगाई जा रही है। जिले में रोजाना कोरोना केस भी सामने आ रहे हैं। संक्रमण की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। यदि ऐसे ही लोग नियमों का उल्लंघन करते रहे तो संक्रमण ओर तेजी से फैल सकता है। संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को नियमों का पालन करने की सख्त जरूरत है। अपनी जान और अपनों की जान बचाने के लिए मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करना जरूरी है, लेकिन कुछ लोगों को समझाएं कौन? कमाई के चक्कर में लोगों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी