कोई सुविधा शुल्क की मांग करें तो सीधा करें शिकायत: प्रदीपकांत

प्रधानमंत्री आवास योजना में किश्त व आवास निर्माण कराने को लेकर कोई सुविधा शुल्क की मांग करें तो इसकी सीधा शिकायत परियोजना अधिकारी को कर सकते है। परियोजना अधिकारी प्रदीपकांत ने नगरीय निकायों में इस तरह की शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 10:53 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:53 PM (IST)
कोई सुविधा शुल्क की मांग करें तो सीधा करें शिकायत: प्रदीपकांत
कोई सुविधा शुल्क की मांग करें तो सीधा करें शिकायत: प्रदीपकांत

जागरण संवाददाता, शामली।

प्रधानमंत्री आवास योजना में किश्त व आवास निर्माण कराने को लेकर कोई सुविधा शुल्क की मांग करें तो इसकी सीधा शिकायत परियोजना अधिकारी को कर सकते है। परियोजना अधिकारी प्रदीपकांत ने नगरीय निकायों में इस तरह की शिकायतों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने आवास योजना में लाभार्थियों से सुविधा शुल्क मांगने वाले व्यक्तियों की शिकायत सीधा करने की अपील की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि शिकायत सही मिली तो त्वरित मुकदमा दर्ज कराया जाए।

परियोजना अधिकारी प्रदीपकांत ने मकानों की गुणवत्ता के साथ निर्माण कराने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही आवास योजना के लाभार्थियों को सचेत किया कि योजना के लिए किश्त दिलाने के साथ ही आवास बनवाने के नाम पर कोई भी व्यक्ति रिश्वत की मांग करता है तो डूडा या फिर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर या फोन पर शिकायत करें। जांच कराकर ऐसे व्यक्ति के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि लाभार्थियों की पहली व दूसरी किश्त के लिए वार्ता की जा रही है। लगातार किश्त खातों में भी भेजी जा रही है। इसलिए कोई भी लाभार्थी परेशान न हो। शासन से जल्द ही बाकी लोगो की धनराशि भेजी जाएगी। परियोजना अधिकारी ने स्पष्ट किया कि मकानों का निरीक्षण फिर से शुरू किया जाएगा। इसमें मकान में लगी सामग्री, छत, पीलर आदि समेत विभिन्न बिदुओं पर जानकारी लेकर गुणवत्ता को परखेंगे। आवास योजना में लाभार्थियों को पारदर्शिता के साथ लाभ दिलाने काम किया जा रहा है। यदि कोई भी व्यक्ति उनसे किसी तरह की अवैध शुल्क की मांग करता है तो तत्काल उन्हें अवगत कराए। ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी