भुगतान समय पर मिले तो किसान को नहीं लेना पड़ेगा कर्ज

किसान यूनियन की गांव लिलौन में बैठक हुई और गन्ने का बकाया भुगतान न होने पर आक्रोश जताया गया। वक्ताओं ने कहा कि अगर समय से भुगतान मिले तो किसान को कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 11:10 PM (IST)
भुगतान समय पर मिले तो किसान को नहीं लेना पड़ेगा कर्ज
भुगतान समय पर मिले तो किसान को नहीं लेना पड़ेगा कर्ज

शामली, जागरण टीम। किसान यूनियन की गांव लिलौन में बैठक हुई और गन्ने का बकाया भुगतान न होने पर आक्रोश जताया गया। वक्ताओं ने कहा कि अगर समय से भुगतान मिले तो किसान को कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सवित मलिक ने कहा कि त्योहार शुरू हो चुके हैं। बेमौसम बारिश की मार भी पड़ी है। गन्ना भुगतान की स्थिति दयनीय है और ऐसे में कैसे किसान त्योहार मनाएंगे। किसान की दीपावली तो फीकी ही रहेगा। भैया दूज पर किसान बहन को देने के लिए कौथली का इंतजाम कैसे करेगा। इस सरकार को किसान की कोई फिक्र नहीं है। 2017 के चुनाव में प्रधानमंत्री ने खुद 14 दिन में भुगतान कराने की बात कई जनसभा में कही। 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने की बात भी सरकार ने कही थी, लेकिन आय बढ़ने के बजाय कम हुई है। किसान बेहद मुश्किल में है। कैसे घर का खर्च चलाए और कैसे बच्चों की स्कूल-कालेज की फीस भरे। फसलों को होने वाले नुकसान का भी मुआवजा नहीं मिलता है। बैठक में मंडल महासचिव जयपाल सिंह, प्रदेश सचिव यामीन चौधरी, जिलाध्यक्ष अमित निर्वाल, जिला उपाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह, जिला सचिव राजेंद्र सिंह, रविद्र लिलौन आदि मौजूद रहे। 31 अक्टूबर को लखनऊ पहुंचें रालोद कार्यकर्ता

जागरण संवाददाता, शामली : गुरुवार को माजरा रोड स्थित राष्ट्रीय लोकदल कार्यालय पर बैठक का आयोजन हुआ।

बैठक में जिलाध्यक्ष मुकेश सैनी ने कहा कि 31 अक्टूबर को लखनऊ में पार्टी कार्यालय पर रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह घोषणा पत्र जारी करेंगे। वहीं क्षेत्रीय अध्यक्ष यशवीर सिंह ने सभी कार्यकर्ताओं व नेताओं से लखनऊ पहुंचने का आह्वान किया। योगेंद्र चेयरमैन, ऋषिराज राझड़, सुरेंद्र गंदेवड़ा, सुनील मलिक, डा. सऊद हसन, सनोज चौधरी, रामकुमार वर्मा, विक्रांत जावला, सोनू सैनी, विजय सैनी, आशु सैनी, अजब सिंह सैनी, अरविद पंवार, विनोद नाला, पंकज सरोहा, प्रमेंद्र नंबरदार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी