मिहिर भोज के आगे गुर्जर सम्राट नहीं हटाया तो चुनाव में बीजेपी का बहिष्कार: सिंह

शामली के थानाभवन नगर के चरथावल रोड पर नवनिर्मित सरकारी गेस्ट हाउस के सामने राजपूत उत्थान सभा के कार्यकर्ता व राजपूत समाज के युवाओं ने राजा मिहिर भोज के नाम के आगे गुर्जर सम्राट लिखने पर धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रकट किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:32 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:32 PM (IST)
मिहिर भोज के आगे गुर्जर सम्राट नहीं हटाया तो चुनाव में बीजेपी का बहिष्कार: सिंह
मिहिर भोज के आगे गुर्जर सम्राट नहीं हटाया तो चुनाव में बीजेपी का बहिष्कार: सिंह

शामली, जागरण टीम। शामली के थानाभवन नगर के चरथावल रोड पर नवनिर्मित सरकारी गेस्ट हाउस के सामने राजपूत उत्थान सभा के कार्यकर्ता व राजपूत समाज के युवाओं ने राजा मिहिर भोज के नाम के आगे गुर्जर सम्राट लिखने पर धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रकट किया।

आगामी 22 सितंबर को नोएडा में राजा मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण करने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम निर्धारित है। शनिवार को राजपूत उत्थान सभा के सदस्यों व राजपूत समाज के युवाओं ने थानाभवन स्थित नवनिर्मित गेस्ट हाउस पर पहुंचकर भूख हड़ताल की तैयारी करने लगे। धरना-प्रदर्शन की सूचना मिलते ही थानाभवन पुलिस मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों का मौके से हटा दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ काफी नोंकझोंक भी हुई। इसके बावजूद धरना दिया गया।

राजपूत उत्थान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कुंवर प्रताप सिंह ने कहा कि 22 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा के दादरी में राजपूत सम्राट वीर भोज प्रतिहार को जातिसूचक शब्द गुर्जर वीर भोज प्रतिहार लिखकर प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा। यह बिल्कुल गलत है। इतिहास के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। इसमें इतिहासकारों की राय लेकर मूर्ति स्थापना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय मंत्री समाज की आवाज बने तथा मांग करें, कि मूर्ति स्थापना में गुर्जर सम्राट हटाकर राजपूत सम्राट किया जाए।

मूर्ति स्थापना पर यदि गुर्जर न लिखकर हिन्दू सम्राट भी लिखा जाए तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। यदि राजपूत सम्राट वीर भोज प्रतिहार की प्रतिमा पर गुर्जर सम्राट लिखा हुआ नहीं हटाया गया तो राजपूत समाज बीजेपी नेताओं व बीजेपी का आने वाले चुनाव में बहिष्कार करेगा। धरना अनिश्चित कालीन जारी रहेगा। मौके पर क्षेत्राधिकारी कैराना जितेंद्र सिंह व स्थानीय पुलिस तथा पीएसी बल मौजूद रहा। धरने के बैठे रहने के कारण पुलिस-प्रशासन प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने में जुटा हुआ था।

chat bot
आपका साथी