बेटियों को दिए आत्मनिर्भर बनने के टिप्स

बेटी दिवस के मौके पर भारतीय जैन संघटना ने बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें आइएएस आइपीएस पद पर तैनात महिला अधिकारियों से बेटियों ने सवाल किए। उन्होंने बेटियों को सवालों का जवाब देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनने के टिप्स दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 10:46 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:09 AM (IST)
बेटियों को दिए आत्मनिर्भर बनने के टिप्स
बेटियों को दिए आत्मनिर्भर बनने के टिप्स

शामली, जेएनएन। बेटी दिवस के मौके पर भारतीय जैन संघटना ने बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें आइएएस, आइपीएस पद पर तैनात महिला अधिकारियों से बेटियों ने सवाल किए। उन्होंने बेटियों को सवालों का जवाब देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनने के टिप्स दिए।

रविवार को शामली के एनएसएस जिला सह नोडल अधिकारी डॉ. भूपेंद्र कुमार ने बताया कि कोविड-19 के चलते इस बार बेटी दिवस पर भारतीय जैन संघटना द्वारा ऑनलाइन मैजिक ऑफ स्मार्ट माइंड कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें देश के विभिन्न राज्यों से एक हजार बेटियों ने भाग लिया। प्रशिक्षिका डॉ. रितु जैन ने बताया कि प्रतिभागी बेटियों ने रूपा मौदगिल आइपीएस गृह मंत्रालय कर्नाटक सरकार, सारिका जैन आइआरएस डिप्टी कमिश्नर आयकर विभाग भारत सरकार, डॉ. तनु जैन रक्षा मंत्रालय, मित्तल पटेल संस्थापक विचार समुदाय समर्थन मंच से ऑनलाइन सीधा संवाद करते हुए आत्मनिर्भर बनने के टिप्स लिए। अधिकारियों ने बेटियों जागरूक किया। कार्यक्रम में देशभर से चयनित चार प्रशिक्षिका डॉ. रितु जैन शामली उत्तर प्रदेश, मेघना तमिलनाडु, मालनी बेंगलुरू, डॉ. विनिता राजस्थान ने भी भाग लिया है। कार्यक्रम का संचालन जूम एप एवं फेसबुक पेज के माध्यम से किया गया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जैन संघटना के संस्थापक शांतिलाल मुत्था ने की। कार्यक्रम में दिनेश, भारती और सीमा व डॉ. भूपेंद्र मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी