ट्रांसफार्मर का तांबा-तेल चोरी से अंधेरे में सैकड़ों उपभोक्ता

जलालाबाद में हाईवे किनारे पर स्थित 400 केवी ट्रांसफार्मर से लाखों कीमत का तांबा-तेल चोरी होने के बाद से चार मोहल्लों के उपभोक्ता विद्युत आपूर्ति पाने के लिए तरस रहे हैं। उपभोक्ता रात्रि अंधेरे में काटने पर मजबूर हैं। पुलिस ट्रांसफार्मर से तांबा और तेल चोरी का राजफाश करने में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:52 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:52 PM (IST)
ट्रांसफार्मर का तांबा-तेल चोरी से अंधेरे में सैकड़ों उपभोक्ता
ट्रांसफार्मर का तांबा-तेल चोरी से अंधेरे में सैकड़ों उपभोक्ता

शामली, जागरण टीम। जलालाबाद में हाईवे किनारे पर स्थित 400 केवी ट्रांसफार्मर से लाखों कीमत का तांबा-तेल चोरी होने के बाद से चार मोहल्लों के उपभोक्ता विद्युत आपूर्ति पाने के लिए तरस रहे हैं। उपभोक्ता रात्रि अंधेरे में काटने पर मजबूर हैं। पुलिस ट्रांसफार्मर से तांबा और तेल चोरी का राजफाश करने में जुटी है।

कस्बे में रविवार रात्रि में पुराने बस स्टैंड पर हाईवे किनारे पर स्थित ट्राली में रखे ट्रांसफार्मर से तांबा-तेल चोरी कर लिया था। इसके चलते रविवार रात्रि में दो बजे से ही मोहल्ला आर्य नगर, अमानत अली, मोहम्मदीगंज, बंबा चौक के विद्युत उपभोक्ताओं को विद्युत आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। अवर अभियंता सचिन सैनी ने बताया कि नए ट्रांसफार्मर के लिए रिपोर्ट तैयार कर शामली अधीक्षण अभियंता को भेज दी गई है। इसके बाद रिपोर्ट सहारनपुर में ऊर्जा निगम के अधिकारियों को भेजी जाएगी। वहां से स्वीकृति के बाद नया ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाएगा।

वहीं ट्रांसफार्मर से लाखों कीमत का सामान चोरी होने पर मुकदमे की जांच चौकी प्रभारी सचिन पूनिया को मिली है। उन्होंने ऊर्जा निगम विभाग में जलालाबाद विद्युत उपकेंद्र पर कार्यरत सभी कर्मचारियों की सूची ली है। कर्मचारियों के मोबाइल नंबरों की भी लोकेशन रविवार रात्रि में ली जा रही हैं। इसके साथ ट्रांसफार्मर के आसपास आने वाले मोबाइल नंबरों की कुंडली को खंगाला जा रहा है। पशुओं के अवशेष मिलने से फैला आक्रोश

संवाद सूत्र, कैराना : तीन किसानों के खेतों में पशुओं के अवशेष मिलने से आक्रोश फैल गया। आरोप है कि गोवंशों का वध पर अवशेषों को फेंका गया है। पुलिस ने पशु चिकित्सालय से टीम को बुलवाया और सैंपलों को जांच हेतु भिजवा दिया। मामले में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव कंडेला में सोमवार को किसान प्रमोद, महेंद्र व श्यामपाल के खेतों में पशुओं के अवशेष पड़े मिले, जिससे किसानों व ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। सूचना पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा पुलिस टीम के साथ में मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों का आरोप है कि असामाजिक तत्वों ने गोवंशियों का वध कर अवशेषों को खेतों में फेंक दिया है। उन्होंने आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की। वहीं, पुलिस ने मौके पर पशु चिकित्सालय से टीम को बुलवाया, जिसके बाद सैंपल लेकर जांच हेतु प्रयोगशाला भिजवा दिए गए हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा ने बताया कि मामले में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी