कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए घर-घर सर्वे

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर अंकुश लगाने के लिए तीन दिवसीय विशेष संवेदीकरण अभियान शुरू किया। प्रत्येक वार्ड में टीम घर- घर खांसी नजला जुकाम के मरीजों के साथ कोरोना संक्रमण से प्रभावित को सर्वे में शामिल करेंगे। सर्वे में लक्षण पाए जाने पर कोरोना किट खांसी नजला- जुकाम की दवाई टीम घर पर देंगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:49 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:49 PM (IST)
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए घर-घर सर्वे
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए घर-घर सर्वे

जेएनएन, शामली। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पर अंकुश लगाने के लिए तीन दिवसीय विशेष संवेदीकरण अभियान शुरू किया। प्रत्येक वार्ड में टीम घर- घर खांसी नजला जुकाम के मरीजों के साथ कोरोना संक्रमण से प्रभावित को सर्वे में शामिल करेंगे। सर्वे में लक्षण पाए जाने पर कोरोना किट, खांसी, नजला- जुकाम की दवाई टीम घर पर देंगी।

कस्बे में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थाना भवन द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए तीन दिवसीय विशेष संवेदीकरण अभियान बुधवार में पर्यवेक्षक कुमारी कमलेश के पर्यवेक्षण में शुरू किया। घर -घर 15 वार्डों में सर्वे के लिए टीम गठित की हैं, जिनमें स्वास्थ्यकर्मी, संगिनी, आशाएं, निकाय के वार्ड से संबंधित सफाई कर्मचारी शामिल किए हैं। तीन दिन तक सर्वे में बुखार, खांसी, नजला -जुकाम, कोरोना संक्रमण से प्रभावित को शामिल किया जाएगा। सर्वे में इन बीमारियों से प्रभावित वार्ड वासियों को टीम कोरोना किट, खांसी, नजला -जुकाम की दवाई देंगी। कोरोना संक्रमण से अधिक प्रभावित की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी जाएगी, ताकि समय से उनको कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जा सके। पर्यवेक्षक कुमारी कमलेश ने बताया कि तीन दिन तक 15 टीम 15 वार्डों में सर्वे करेंगी। टीम रोजाना सर्वे की रिपोर्ट देगी। सर्वे रिपोर्ट पर प्रभावित को घर जाकर दवाई दी जाएंगी। सर्वे के दौरान टीम से बीमारी नहीं छिपाएं, उसके बारे में टीम को पूरी जानकारी दें।

समिति की देखरेख में कराया सैनिटाइज

कैराना। नगरपालिका ने मोहल्ला निगरानी समिति की देखरेख में सैनिटाइजर का छिड़काव कराया।

बुधवार को नगर के मोहल्ला आलकलां में नगरपालिका की टीम पहुंची। जहां पर टीम द्वारा मोहल्ला निगरानी समिति की देखरेख में सैनिटाइजर का छिड़काव किया। इस दौरान चौधरी उस्मान व अन्य लोगों ने सहयोग किया। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों से गाइडलाइन का पालन करने व सावधानी बरतने की अपील की।

कोरोना क‌र्फ्यू में घूमने पर सिखाया सबक

कैराना। कोरोना क‌र्फ्यू में बेवजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने जमकर फटकार लगाई। दर्जनों लोगों के चालान भी काटे गए।

बुधवार को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक प्रेमवीर सिंह राणा के नेतृत्व में पुलिस ने नगर के कांधला तिराहा, चौक बाजार व पालिका मार्केट के निकट अभियान चलाया। इस दौरान कोरोना क‌र्फ्यू में बेवजह घूमने वाले लोगों से पूछताछ की गई तथा उन्हें फटकार लगाई। पुलिस ने दर्जनों लोगों के चालान भी किए। साथ ही, उन्हें बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई।

chat bot
आपका साथी