होम आइसोलेट मरीजों को आसानी से मिलेगी आक्सीजन

होम आइसोलेशन के मरीजों को आक्सीजन की जरूरत पड़ेगी तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। होम आइसोलेशन के लिए जिले में व्यवस्था बनाई गई है। डीएम जसजीत कौर ने तीर्थकर गैस एजेंसी कंडेला से आक्सीजन सुविधा दिलाने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:36 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:36 PM (IST)
होम आइसोलेट मरीजों को आसानी से मिलेगी आक्सीजन
होम आइसोलेट मरीजों को आसानी से मिलेगी आक्सीजन

शामली, जागरण टीम। होम आइसोलेशन के मरीजों को आक्सीजन की जरूरत पड़ेगी तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। होम आइसोलेशन के लिए जिले में व्यवस्था बनाई गई है। डीएम जसजीत कौर ने तीर्थकर गैस एजेंसी कंडेला से आक्सीजन सुविधा दिलाने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

अपर मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश अवनीश कुमार अवस्थी के निर्देश पर जिले में भी होम आइसोलेशन के मरीजों को आक्सीजन की व्यवस्था सुलभ कराने के आदेश डीएम ने जारी कर दिए हैं। निर्धारित किए गए केंद्र की सूचना के संबंध में जिलाधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि होम आइसोलेशन मरीजों को आक्सीजन की सुविधा के लिए जनपद में व्यवस्था तीर्थंकर गैस एजेंसी कंडेला औद्योगिक चौकी के पास औद्योगिक क्षेत्र कंडेला शामली में है। उन्होंने बताया कि इसके लिए नोडल अधिकारी के रूप में नायब तहसीलदार कैराना प्रशांत अवस्थी मोबाइल नंबर 7758044429 को नामित किया गया है। आक्सीजन संबंधी कोई मामला होने पर इनसे संपर्क किया जा सकता है। नियमानुसार आक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी।

सीडीओ ने परखी गांवों की सफाई और चिकित्सा व्यवस्था

शामली, जागरण टीम। कोविड-19 महामारी में गांवों में सफाई व चिकित्सा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए मुख्य विकास अधिकारी शंभूनाथ तिवारी ने समीक्षा बैठक की। वर्चुअल बैठक में उन्होंने अधिकारियों को सफाई व चिकित्सा को लेकर विभिन्न सवाल-जवाब के साथ ही जरूरी दिशा-निर्देश भी जारी किए।

सोमवार को सीडीओ ने वर्चुअल तरीके से बैठक की। इसमें न्याय पंचायतवार नियुक्त जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट से गूगल मीट के माध्यम से समीक्षा की। उन्होंने निगरानी समिति के माध्यम से सर्वे उपरांत पाए लक्षणयुक्त व्यक्तियों की पहचान करते हुए मेडिकल किट वितरण, 230 ग्राम पंचायतों में सफाई व सैनिनेटाइजेशन का कार्य निरंतर कराने, ग्राम पंचायतों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से जिलाधिकारी के कोरोना संक्रमण से बचाव के आडियो का प्रसारण कराने, न्याय पंचायत स्तर पर सेक्टर मजिस्ट्रेट व विकास खंड स्तर पर जोनल मजिस्ट्रेट नियुक्त कर उनके माध्यम से ग्राम पंचायतों में सफाई व सैनिटाइजेशन आदि की जानकारी ली। कोविड-19 संक्रमण अथवा अन्य कारणों से मृत्यु होने पर गरीब परिवारों को शासन की ओर से धनराशि का लाभ देने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कहा कि जहां-जहां भी हैंडपंप खराब है, उन्हें तत्काल ठीक कराया जाए। बैठक में जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक शर्मा एसीएमओ, बीडीओ आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी