..अरे भाइयों मान भी जाओ, कोरोना रोजाना ले रहा जान

भले ही सरकार व प्रशासन कोरोना गाइडलाइन पालन करने के लिए लोगों को निरंतर जागरूक कर रहा हो लेकिन बाजारों सार्वजनिक स्थलों रोडवेज स्टेशनों पर फिर से लोगों की भीड़ उमड़ रही है। कोरोना की चेन बढ़ने का खतरा लगातार गहराता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 11:11 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 11:11 PM (IST)
..अरे भाइयों मान भी जाओ, कोरोना रोजाना ले रहा जान
..अरे भाइयों मान भी जाओ, कोरोना रोजाना ले रहा जान

शामली, जागरण टीम। भले ही सरकार व प्रशासन कोरोना गाइडलाइन पालन करने के लिए लोगों को निरंतर जागरूक कर रहा हो, लेकिन बाजारों, सार्वजनिक स्थलों, रोडवेज, स्टेशनों पर फिर से लोगों की भीड़ उमड़ रही है। कोरोना की चेन बढ़ने का खतरा लगातार गहराता जा रहा है। नाइट क‌र्फ्यू व दो दिन का लाकडाउन जरूर लग रहा है, लेकिन दिन में बाजारों में भीड़ बरकरार है। सख्ती न बरती गई तो कोरोना और अधिक तेजी से पांव पसारेगा। जिले में रोजाना सैकड़ों कोरोना केस सामने आ रहे है, कोरोना के कारण कई लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन लापरवाह लोग अपनी जान व दूसरों की जान की चिता नहीं कर रहे हैं। खुद और लोगों की जान बचाने के लिए सभी को जागरूक होने की सख्त जरूरत है।

जिले में कोरोना संक्रमण पिछली बार की अपेक्षा चार गुणा तेजी से फैल रहा है। कोरोना केस भी ज्यादा आ रहे हैं, लेकिन शहर के बाजारों में लोगों की भीड़ जागरूक नहीं है। शहर व देहात क्षेत्र से अनेक लोग बिना मास्क आदि सुबह से शाम तक बाजार में पहुंच रहे हैं। दुकानों पर शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। लोगों की भीड़ से तेजी से संक्रमण फैल रहा है, लेकिन लापरवाह लोग सावधानी की ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। डीएम-एसपी की ओर से भी अपील की जा रही है, लेकिन लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

89 सैंपल भेजे गए लैब

कैराना : ब्लाक कार्यक्रम प्रबंधक अतुल गर्ग ने बताया कि शुक्रवार को नगर के सीएचसी, मोहल्ला दरबारखुर्द, रेतावाला व गांव टिटौली में कोरोना जांच हेतु सैंपलिग अभियान चलाया गया। इस दौरान एंटीजन किट से एक सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई। वहीं आरटी पीसीआर किट से 89 सैंपल लेकर जांच हेतु प्रयोगशाला भेज दिए गए हैं, जिनकी जांच रिपोर्ट भी जल्द ही प्राप्त हो जाएगी। एंटी रेबीज टीके लगाए

कैराना : शुक्रवार को नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैंप का आयोजन किया गया। इस दौरान आवारा कुत्ते आदि जानवरों के काटने पर घायल होकर आने वाले कई मरीजों को एंटी रेबीज के टीके लगाए गए और उन्हें आवारा जानवरों से दूरी बनाने की सलाह दी गई।

chat bot
आपका साथी