कोरोना जांच को स्वास्थ्य विभाग ने लिए सैंपल

जिले में एक बार फिर कोविड-19 की जांच का शुरू कर दी गई है। डीएम के निर्देश पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने स्कूल कालेजों व अन्य स्थानों पर सैंपलिग का कार्य प्रारंभ शुरू कर दिया। वहीं लोगों से कोरोना महामारी से सावधान रहने की अपील भी की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:33 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:33 PM (IST)
कोरोना जांच को स्वास्थ्य विभाग ने लिए सैंपल
कोरोना जांच को स्वास्थ्य विभाग ने लिए सैंपल

शामली, जागरण टीम। जिले में एक बार फिर कोविड-19 की जांच का शुरू कर दी गई है। डीएम के निर्देश पर बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने स्कूल, कालेजों व अन्य स्थानों पर सैंपलिग का कार्य प्रारंभ शुरू कर दिया। वहीं, लोगों से कोरोना महामारी से सावधान रहने की अपील भी की जा रही है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के बढ़ने की आशंका को देखते हुए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। शासन के निर्देश पर डीएम जसजीत कौर ने भी स्वास्थ्य विभाग को कोविड-19 सैपलिग बढ़ाने को कहा है। साथ ही, अधिक से अधिक संख्या में लोगों से भी वैक्सीनेशन कराने की अपील की। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूल, कालेजों, रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व प्राइवेट बस स्टैंड पर सैपलिग अभियान चलाया। शहर के आर डिग्री कालेज में एलटी मंजीत द्वारा 138 छात्र-छात्राओं की एंटीजन किट से जांच की गई व आरटीपीसीआर जांच को सैंपल लिए गए। वीवी डिग्री कालेज में भी लैब टैक्नीशियन नकुल शर्मा ने 95 विद्यार्थियों के सैंपल लिए। रोडवेज बस स्टैंड पर भी सैंपलिग अभियान चलाया गया। इसमें बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच की गई। करीब 75 यात्रियों की आरटीपीसीआर व एंटीजन जांच की गई। रेलवे स्टेशन पर भी स्वास्थ्यकर्मियों ने करीब 95 यात्रियों के सैंपल लिए। स्वास्थ्यकर्मियों ने छात्र-छात्राओं व यात्रियों को कोविड-19 महामारी से सावधान रहने, घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने, बार-बार साबुन व सैनिटाइजर से हाथ साफ करने तथा भीड़भाड़ में न जाने की सलाह दी। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन कराने के प्रति भी जागरूक किया। जिले में 2508 लोगों को लगाई कोरोनारोधी वैक्सीन

जागरण संवाददात, शामली : बुधवार को कोविड-19 से बचाव को चल रहे टीकाकरण अभियान के तहत जिले के 57 बूथों पर 2508 लोगों को टीके लगा गए।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. राजकुमार सागर ने बताया कि जिले के 57 केंद्रों पर 1146 लोगों को पहली डोज व 1362 लोगों को दूसरी डोज का टीका लगा है। जिलाधिकारी जसजीत कौर ने लोगों से अपील की है कि अधिक से अधिक टीकाकरण कराने के लिए बूथों पर पहुंचे। कोरोना की तीसरी संभावित लहर को रोकने के लिए कोरोना का टीकाकरण बेहद जरूरी है। इसके साथ ही डीएम ने अपील की कि कोविड गाइडलाइन का अनिवार्य तौर पर पालन किया जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही न हो।

chat bot
आपका साथी