जिपंस प्रत्याशी का शांति भंग में चालान, दूसरे की गाड़ी सीज

चुनाव शांतिपूर्ण कराने के मद्देनजर 24 घंटे में पुलिस ने तीन प्रत्याशियों के खिलाफ कार्रवाई की। एक जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी का शांतिभंग की आशंका में चालान भी किया है। एक प्रत्याशी पर धमकाने व दूसरे पर बिना अनुमति के गाड़ी में सवार होकर प्रचार करने का मामला दर्ज किया है। गाड़ी सीज की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:05 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:05 PM (IST)
जिपंस प्रत्याशी का शांति भंग में चालान, दूसरे की गाड़ी सीज
जिपंस प्रत्याशी का शांति भंग में चालान, दूसरे की गाड़ी सीज

शामली, जागरण टीम। चुनाव शांतिपूर्ण कराने के मद्देनजर 24 घंटे में पुलिस ने तीन प्रत्याशियों के खिलाफ कार्रवाई की। एक जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी का शांतिभंग की आशंका में चालान भी किया है। एक प्रत्याशी पर धमकाने व दूसरे पर बिना अनुमति के गाड़ी में सवार होकर प्रचार करने का मामला दर्ज किया है। गाड़ी सीज की गई है।

झिझाना थाना पुलिस ने बताया कि गुरुवार को थाना झिझाना क्षेत्र के गांव डोकपुरा निवासी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे ईश्वर सिंह की दो बाउंसर को लेकर वोट मांगने व धमकाने के बारे में सूचना मिली। बाउंसर के साथ एक वीडियो भी वायरल हुई थी। पुलिस उनके गांव में पहुंची तो वह घर में मौजूद मिले लेकिन बाउंसर व अन्य लोग वहां नहीं थे। ईश्वर सिंह को थाने लाया गया। उनका शांति भंग की आशंका में चालान किया गया है। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में भी कार्रवाई की जा रही है। शामली कोतवाली प्रभारी सत्यपाल सिंह ने बताया कि जिला पंचायत सदस्य का सपा के समर्थन से चुनाव लड़ रहे प्रदीप कालखंडे अपने समर्थकों के साथ गांव लाक में कार में प्रचार कर रहे थे। उनके पास गाड़ी की अनुमति नहीं थी। उनकी कार को सीज किया है। बाबरी पुलिस ने बताया कि गांव हाथी करोदा निवासी प्रधान पद प्रत्याशी कालेंद्र पर वोट मांगने के दौरान धमकाने का आरोप है। उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

सपा प्रत्याशी का चुनाव प्रचार वाहन सीज

जागरण संवाददाता, शामली : जिला पंचायत वार्ड 17 से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी प्रदीप चौधरी सिभालका का चुनाव प्रचार वाहन गुरुवार को सीओ ने सीज कर दिया। पुलिस का दावा है कि सपा प्रत्याशी बिना अनुमति के इस वाहन का उपयोग चुनाव प्रचार के लिए कर रहे थे।

वहीं, प्रदीप चौधरी ने आरोप लगाया कि स्कार्पियो में अधिकतम आठ व्यक्ति सवार हो सकते हैं, लेकिन सीज किए जाने के दौरान उसमें ड्राइवर सहित केवल पांच लोग ही मौजूद थे। सपा प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी दल के एक नेता के इशारे पर यह कार्रवाई की गई है। लोकतंत्र में दुर्भावना ठीक नहीं है। प्रदीप चौधरी ने कहा कि वह अपने दल समाजवादी पार्टी के दिशा-निर्देशों के तहत सभी नियमों का पालन कर रहे हैं, लेकिन यह कार्रवाई समझ से परे है।

chat bot
आपका साथी