कृषि कानूनों को वापस ले सरकार

शामली के कांधला में कैराना रोड पर मंगलवार को पहुंचे भारतीय किसान यूनियन तोमर के राष्ट्रीय प्रवक्ता चंद्रवीर सिंह का भाकियू तोमर के जिलाध्यक्ष राजेंद्र पंवार फौजी सहित दर्जनों किसानों ने फूल माला डालकर स्वागत किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:28 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:28 PM (IST)
कृषि कानूनों को वापस ले सरकार
कृषि कानूनों को वापस ले सरकार

शामली, जागरण टीम। शामली के कांधला में कैराना रोड पर मंगलवार को पहुंचे भारतीय किसान यूनियन तोमर के राष्ट्रीय प्रवक्ता चंद्रवीर सिंह का भाकियू तोमर के जिलाध्यक्ष राजेंद्र पंवार फौजी सहित दर्जनों किसानों ने फूल माला डालकर स्वागत किया।

राष्ट्रीय प्रवक्ता चंद्रवीर सिंह ने सरकार से बकाया गन्ने का भुगतान ब्याज सहित करने, शीघ्र ही तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने ,किसान आंदोलन में शहीद किसानों को सरकार 50-50 लाख का मुआवजा, परिवार से एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की। उन्होंने कहा कि 60 साल की उम्र के किसानों को 10 हजार रुपए प्रति महीना पेंशन दी जाए। भाकियू तोमर के जिलाध्यक्ष राजेंद्र पंवार फौजी ने कहा कि बिजली कि दर पड़ोसी राज्य के बराबर की जाए। डीजल और पेट्रोल के दाम कम किए जाए। चार अगस्त को जनपद शामली में डीएम कार्यालय पर भाकियू तोमर के कार्यकर्ता धरना प्रदर्शन करने के साथ ही जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे। इस मौके पर विशाल चौधरी, सनी चौधरी, राजेंद्र, मेहताब जंग, शहजाद अली, अमरपाल सिंह, अरुण पंवार, राहुल पवार, चंद्रपाल, पंकज व समर सिंह मौजूद रहे।

.....

सोसायटी कर्मचारी पर

अभद्रता करने का आरोप

शामली, जागरण टीम। शामली के ऊन क्षेत्र के एक ग्राम निवासी व्यक्ति ने एसडीएम से मिलकर शिकायती पत्र दिया। जिसमें कहा गया है कि उसके साथ सोसायटी के कर्मचारी ने गाली-गलौज व अभद्रता की। मंगलवार को ऊन क्षेत्र के बझेडी ग्राम निवासी अंकुर पुत्र इंद्रपाल ने एसडीएम मणि अरोड़ा से मिलकर शिकायती पत्र दिया। कहा कि उसने अपनी कृषि भूमि पर ऋण लेने के लिए अपनी फाईल सोसायटी में जमा की थी। जब उसने सोसायटी में जाकर ऋण के बारे में पहुंचा तो सोसायटी के एमडी ने उसकी फाईल फाड़ दी एवं उसके साथ गाली-गलौज की। एसडीएम ने शिकायतकर्ता को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

.....

एसडीएम से की शिकायत

शामली, जागरण टीम। शामली के ऊन में मंगलवार को ऊन तहसील क्षेत्र के ग्राम नया गांव मजरा टपराना निवासी राजीव पुत्र धीर सिंह ने एसडीएम मणि अरोड़ा से मिलकर शिकायती पत्र दिया। कहा कि वह बिल्कुल बेसहारा है जिसका फायदा उठाते हुए गांव के कुछ लोगों ने उसके घर में आकर बुरी तरह पीटा। जिसके कारण उसे गंभीर चोटें आई। एसडीएम ने थाना झिझाना इंचार्ज को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी