निकायों के संविदा सफाईकर्मियों को नियमित करे सरकार

राष्ट्रीय वाल्मीकि समाज प्रतिनिधि मंच के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में पहुंचकर सफाईकर्मियों को नियमित करने व हर गांव में वाल्मीकि समाज के पांच लोगों को नौकरी दिलाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर डीएम जसजीत कौर को ज्ञापन सौंपा। वाल्मीकि समाज के दलित छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दिलाने पर जोर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:51 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:51 PM (IST)
निकायों के संविदा सफाईकर्मियों को नियमित करे सरकार
निकायों के संविदा सफाईकर्मियों को नियमित करे सरकार

शामली, जागरण टीम। राष्ट्रीय वाल्मीकि समाज प्रतिनिधि मंच के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में पहुंचकर सफाईकर्मियों को नियमित करने व हर गांव में वाल्मीकि समाज के पांच लोगों को नौकरी दिलाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर डीएम जसजीत कौर को ज्ञापन सौंपा। वाल्मीकि समाज के दलित छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दिलाने पर जोर दिया।

गुरुवार को राष्ट्रीय वाल्मीकि समाज प्रतिनिधि मंच के तत्वावधान में कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में पहुंचकर डीएम जसजीत कौर से मुलाकात की। राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविद झंझोट ने कहा कि उप्र नगर पालिका परिषदों में संविदाकर्मियों को नियमित किया जाना चाहिए। इसके साथ ही निकाय क्षेत्रों में एक लाख वाल्मीकि समाज के लोगों को सफाई कर्मचारी पदों के लिए भर्ती किया जाए। उन्होंने कहा कि वाल्मीकि समाज के छात्र-छात्राओं को कई सालों से छात्रवृत्ति नहीं मिल पा रही है। ऐसे बच्चों की सूची बनवाकर छात्रवृत्ति एवं लैपटाप वितरण सरकार कराना सुनिश्चित करें। वहीं समाज के लोगों के निकायों में कैंप लगवाते हुए आयुष्मान कार्ड बनवाए। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित 10 सूत्रीय ज्ञापन डीएम जसजीत कौर को सौंपा। ज्ञापन देने वालों में प्रमोद कश्यप, सोनिया देवी, विनोद सैन, बालकिरण कुमार, मुकेश झंझोट, राजपाल एडवोकेट, आरिफ, काजल वाल्मीकि, नंदू प्रसाद, प्रमोद कुमार, रीना देवी, अनुज गौतम, प्रमोद कुमार आदि शामिल रहे।

डा. अकबर फिर आइएमए के अध्यक्ष, डा. अजय बने रहेंगे सचिव

जागरण संवाददाता, शामली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के अध्यक्ष डा. अकबर खान और सचिव डा. अजय सैनी बने हैं। दोनों ही लगातार तीसरे बार इन पदों पर चुने गए हैं। बुधवार रात डा. अकबर के आवास पर आइएमए से जुड़े चिकित्सकों की बैठक हुई थी।

डा. अकबर खान ने कहा कि उन्हें पुन: जो जिम्मेदारी दी गई है, उसका निर्वहन और बेहतर तरीके से करने का प्रयास करेंगे। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का सदैव आइएमए हरसंभव सहयोग करता रहा है और आगे भी करते रहेंगे। सीएमओ शामली से सरकारी चिकित्सकों के साथ शिविर लगाने की बात कही है, उसके लिए हम तैयार हैं। कार्यकारिणी की घोषणा जल्द कर दी जाएगी। डा. अजय सैनी ने भी अपने विचार रखे। बैठक में डा. एएस बोहरा, डा. पीके गोयल, डा. अर्चना गोयल, डा. अनिल कुमार शर्मा, डा. रविद्र तोमर, डा. डीएस भटनागर, डा. आरपी सिंह, डा. अलका सिंह, डा. रजनीश बहल, डा. कविता गर्ग, डा. जगमोहन, डा. कुंवर महबूब, डा. प्रियंका गुप्ता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी