छात्राओं ने ली मतदाता जारूकता की शपथ

कांधला कस्बे के राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्वीप शामली के अंतर्गत मतदाता जन जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।. प्राचार्या प्रो. प्रमोद कुमारी ने छात्राओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:48 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:48 PM (IST)
छात्राओं ने ली मतदाता जारूकता की शपथ
छात्राओं ने ली मतदाता जारूकता की शपथ

शामली, टीम जागरण। कांधला

कस्बे के राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में स्वीप शामली के अंतर्गत मतदाता जन जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।. प्राचार्या प्रो. प्रमोद कुमारी ने छात्राओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई।

प्राचार्य ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपना प्रतिनिधि चुनने का अधिकार है। उसकी सबसे बुनियादी प्रक्रिया है मतदान। इसलिए मतदान के प्रति जागरूक होना हम सबका क‌र्त्तव्य है। हमें अपने मताधिकार का प्रयोग करते समय ऐसे प्रतिनिधियों को चुनना चाहिए, जो किसी भी व्यक्ति का जाति, धर्म, क्षेत्र व लिग आदी के आधार पर भेदभाव न करें। ऐसे प्रतिनिधि को वोट करना चाहिए, जो हमारे क्षेत्र का चहुमुखी विकास करे। प्राचार्य ने 18 वर्ष से अधिक उम्र की छात्राओं को वोट बनवाने के लिए कहा। कार्यक्रम का संचालन डा. श्याम बाबू ने किया। मिशन शक्ति फेस तीन और बालिका हेल्थ क्लब के अंतर्गत महाविद्यालय के प्राध्यापक प्रदीप कुमार और डॉ. विनोद कुमार ने छात्राओं को योगा का प्रशिक्षण दिया। कार्यक्रम का आयोजन बालिका हेल्थ क्लब की संयोजिका डा. अंकिता त्यागी ने किया। कोविड हेल्प डेस्क के संयोजक डा. पंकज चौधरी तथा समिति की सदस्य डा, नयना शर्मा के निर्देशन में छात्राओं को कोविड के रोकथाम हेतु वैक्सीन लगवाने के लिए प्ररेरित किया। बाद में महिलाओं के विरुद्ध हिसा निवारण अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन महिला प्रकोष्ठ की सदस्य डा. नयना शर्मा व डा. अंकिता त्यागी ने किया। शुक्रवार को महाविद्यालय में सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियमों से संबंधित क्विज प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। जिसमें अवनी चौहान पहले, अंशिका सैनी दूसरे एवं स्नेहा तीसरे स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम का संचालन महिला प्रकोष्ठ की संयोजिका और रेंजर्स प्रभारी डा. दीप्ति चौधरी एवं राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी डाक्टर लक्ष्मी गौतम ने किया।

chat bot
आपका साथी