श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए एकत्र कर रहे निधि

शामली जेएनएन । कस्बे में अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने में भाजपा पदाधिकारियों और व्यापार मंडल के पदाधिकारी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 11:09 PM (IST)
श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए एकत्र कर रहे निधि
श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए एकत्र कर रहे निधि

शामली, जेएनएन । कस्बे में अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र करने में भाजपा पदाधिकारियों और व्यापार मंडल के पदाधिकारी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सभी ने कस्बे में अपनी टोली के साथ घर घर एंव मेन बाजार में संपर्क किया ।उन्होंने बताया कि यह धनराशि अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 14 जनवरी से शुरू हुए धन संचय अभियान के तहत शुरू की जा रही है । व्यापार मंडल के पदाधिकारी ने बाजार में डोर टू डोर दुकान पर जाकर मंदिर निर्माण के लिए धनराशि एकत्र की। वहीं, मास्टर नरेश सैनी ने बताया राम मंदिर के निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अलावा विश्व हिदू परिषद (वीएचपी) और आरएसएस भी देशभर में निधि एकत्रित करने का अभियान चला रहे हैं। यह अभियान करीब डेढ़ महीने तक चलेगा। इसमें हर कोई अपनी इच्छाशक्ति के अनुसार चंदा दे सकता है। इस दौरान मास्टर नरेश सैनी, व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा, संगठन मंत्री अंकित संगल, नीरज जैन, अनुकूल गिरी सेक्टर संयोजक एंव मंडल कार्यकारिणी सदस्य, राजीव तोमर जिला उपाध्यक्ष पिछडा मोर्चा, रिशीपाल सैनी बुथ अध्यक्ष, मंजीत गिरी, दीपक कुमार सेक्टर संयोजक युवा मोर्चा, सोमी गिरी आदि मौजूद रहे।

साप्ताहिक बंदी पर खुली मिली दुकानें, पांच का चालान

संवाद सूत्र, थानाभवन:

शासन प्रशासन की लगातार चेतावनी के बावजूद कुछ दुकानदार साप्ताहिक बंदी के दिन दुकान खोलते हैं। शनिवार को श्रम आयुक्त ने कस्बे में पहुंचकर पांच दुकानदारों का चालान किया।

थानाभवन नगर सहित क्षेत्र के जलालाबाद आदि में शनिवार को साप्ताहिक बंदी का दिन निर्धारित है। साप्ताहिक बंदी के दिन दुकानों को बंद रखने के लिए शासन प्रशासन ने कई बार सोशल मीडिया सहित स्वयं दुकानदार से मिलकर साप्ताहिक बंदी रखने की जानकारी दी। इसके बावजूद कुछ व्यापारी दुकानें साप्ताहिक बंदी में भी खोल कर रखते हैं। मामले को लेकर पिछले कई बार स्वयं श्रम आयुक्त ने चेतावनी भी दी थी। परंतु दुकानदार नहीं माने। शनिवार को थाना भवन पहुंचे श्रम आयुक्त एस अग्रहरि ने बंदी में खुली पांच दुकानों का चालान कर दिया। विदित रहे गत कई वर्षों से क्षेत्र के दुकानदार साप्ताहिक बंदी की मांग कर रहे थे जिसके लिए जनपद के श्रम अधिकारी से इस विषय में कई बार मांग भी की गई परंतु अधिकारी के न आने के चलते शनिवार में रोज की तरह बाजार खुले रहते थे। व्यापारियों द्वारा श्रम आयुक्त से मांग करने पर श्रम आयुक्त ने नगर में आकर जांच प्रारंभ की है।

chat bot
आपका साथी