आइफोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

शामली जेएनएन। धोखाधड़ी कर एक युवक ने आइफोन दिलाने के नाम पर हजारों रुपये ठग लिए। न मोबाइल दिए और न ही रकम वापस लौटाई गई। आरोप है कि रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने शिकायती पत्र के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 10:58 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 10:58 PM (IST)
आइफोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज
आइफोन दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी, मुकदमा दर्ज

शामली, जेएनएन।

धोखाधड़ी कर एक युवक ने आइफोन दिलाने के नाम पर हजारों रुपये ठग लिए। न मोबाइल दिए और न ही रकम वापस लौटाई गई। आरोप है कि रकम मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पुलिस ने शिकायती पत्र के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

शामली निवासी प्रशांत कुमार ने पुलिस अधिकारियों को शिकायती पत्र दिया था, जिसमें लिखा कि कैराना के रहने वाले विकास के साथ उसका परिचय था। एक दिन विकास ने उसे आइफोन दिलाने की बात कही। उसने दो मोबाइल दिलाना तय किया। इसके लिए दोनों में रकम का लेना देना तय हो गया। इसके बाद आरोपित विकास ने कई बार में 65 हजार की रकम अपने खाते में जमा करा ली। बावजूद इसके पीड़ित को मोबाइल नहीं दिलाए गए। कई दिन बीतने के बाद रकम वापस लौटाने के लिए कहा गया तो आरोपित ने रकम न वापस करने की बात कह डाली। आरोप तो यह भी है कि अपने संबंधों का हवाला देते हुए पीड़ित को चुप बैठने को कहा गया। पीड़ित की शिकायत पर अधिकारियों ने कार्रवाई के आदेश दिए तो नगर कोतवाली शामली पुलिस ने आरोपित कैराना निवासी विकास के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। कोतवाली शामली पुलिस का कहना है कि मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

फर्जी जेई बनकर अवैध वसूली का आरोप

शामली, गांव अलीपुर निवासी महमूद ने सीओ को दिए शिकायती पत्र में बताया कि गांव निवासी व्यक्ति ने अपनी नीली गाड़ी पर हूटर लगा रखा है और खुद को जेई बताकर अवैध वसूली कर रहा है, जबकि यह व्यक्ति सरकारी विभाग से नहीं हैं। आरोप यह भी है कि उक्त व्यक्ति बिजली ठेकेदार बनकर तार व खंबे भी अपने पास रख लेता है और उसके पास में फिलहाल भी तार रखा हुआ है। महमूद ने मामले में कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी